31 MARTUESDAY2020 11:05:28 PM
Nari

दीवारों पर ना लगाएं गलत पेंटिंग, बिजनेस में आएगी रूकावटें

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 22 Jan, 2020 12:44 PM
दीवारों पर ना लगाएं गलत पेंटिंग, बिजनेस में आएगी रूकावटें

महिलाएं घर सजाने के लिए अलग-अलग पेंटिंग और तस्वीरों को लगाना पसंद करती है, ताकि उनका घर सुंदर दिखे। वास्तु के हिसाब से जहां सही तस्वीर घर में सुख-शांति व समृद्धि लाती हैं वहीं दीवारों पर लगाई गई गलत पेटिंग या तस्वीर आपके घर में नेगेटिव एनर्जी व बिजनेस में रुकावट का कारण बन सकती हैं।

चलिए जानते है घर-ऑफिस में कैसी पेंटिंग और फोटो को लगाने से बचना चाहिए। साथ ही ऐसी कौन सी तस्वीरें है जिसे लगाने से घर-परिवार में खुशहाली का माहौल बना रहेगा।

ऐसी पेंटिंग और तस्वीरें घर पर भूल कर भी न लगाएं

 

गहरे रंग की तस्वीरों को न लगाएं

घर-ऑफिस में डार्क कलर की तस्वीरें लगाने से बचे। ऐसी फोटो लगाने से उदासी भरा माहौल रहता है। कोई कार्य जल्दी पूरे नहीं होते है। 

अस्त होता सूर्य

अस्त होते सूर्य की फोटो लगाने की कभी भूल न करें। ऐसी तस्वीर लगाने से घर और ऑफिस में कलह-कलेश का माहौल बना रहता है। 

Image result for sunset pic,nari

डूबता जहाज

ऐसे तस्वीर लगाने से घर में नेगेटिविटी बढ़ती है। बिजनेस में तरक्की के चांसिस कम होते है। 

युद्ध या लड़ाई 

युद्ध या लड़ाई वाली तस्वीरें घर या ऑफिस में लगाने से वातावरण में नाकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। व्यक्ति का स्वभाव भी खुशी से गुस्से बदल जाता है।

ऐसी पेंटिंग और तस्वीरें घर पर लगानी चाहिए

Image result for beautiful  pic,nari

प्राकृतिक सौंदर्य

घर पर हमेशा प्राकृतिक सौंदर्य से भरी पेंटिंग या तस्वीर लगानी चाहिए। ऐसी पेंटिंग लगाने से नेगेटिविटी दूर भागती है। घर- परिवार ऊर्जा का संचार होता है।

राधा- कृष्ण 

सुखी दांपत्य जीवन के लिए बेडरूम में राधा-कृष्ण की पेंटिंग लगानी चाहिए। पेंटिंग ऐसी होनी चाहिए जिसमें दोनों ने एक-दूसरे का हाथ पकड़ा हुआ हो। ऐसा करने से पति-पत्नि के प्यार में मधुरता आती है।

Image result for radha krishna pic,nari

महान व्यक्ति

बच्चों के कमरों में हमेशा ऐसी पेंटिंग लगानी चाहिए जिससे उन्हें अच्छे काम करने और सही रास्ते को चुनने की प्रेरणा मिले। इसलिए बच्चों के अच्छे और समृद्ध भविष्य के लिए सफल और महापुरूषों की तस्वीरें लगाएं। ऐसी करने से उन्हें पॉजीटिव एनर्जी मिलेगी। जिससे वे हर काम को पूरे साहस और ईमानदारी से करने में सक्षम होंगे।

सफेद घोड़ा

बिजनेस में तरक्की पाने के लिए अपने ऑफिस या दुकान में सफेद घोड़ों की फोटो लगाएं। इसे लगाने से वातावरण में साकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही सारे काम सही और समय पर होते है।

Related image,nari

मछली

अच्छे करियर के लिए ऑफिस में मछलियों की ऐसी पेंटिंग लगाएं जिसमें वे पानी से बाहर की ओर छलांग लगाती हुई दिखाई दें। इससे कोई भी काम अधूरा नहीं रहेंगा। साथ ही हर काम में सफलता मिलेंगी।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News