06 MAYMONDAY2024 9:24:54 PM
Nari

इन सिंपल Makeup Tips से ढाएं दिवाली पार्टी में कहर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 12 Nov, 2023 09:51 AM
इन सिंपल Makeup Tips से ढाएं दिवाली पार्टी में कहर

सब दिवाली की तैयारी में लगे हैं। इस दौरान जहां लोग घर की सफाई और सजावट में लगे होते हैं, वहीं महिलाएं भी दिवाली पार्टी अटेंड करने के लिए कपड़े, हेयर स्टाइल और मेकअप तक का खास ख्याल रखती हैं। लेकिन पूरा तरह अच्छा लुक तो तभी आएगा जब मेकअप on-point हो। चलिए हम आपको बताते हैं कुछ आसान मेकअप टिप्स, जिससे आप दिवाली पार्टी में कहर ढा सकेंगी....

इंस्टेंट क्लीन अप

दिवाली की तैयारी में पार्लर जाने का मौका नहीं मिलता है। आप घर पर ही एक कटोरी में शहद, बेकिंग सोडा, रोज वॉटर लें और अच्छी तरह से मिक्स करके फेस  पर 5 मिनट के लिए लगाएं। जब ये सूख जाए तो सर्कुलर मोशन करते हुए इसे स्क्रब करें और फेस को धो लें। आपका फेस दमक उठेगा।

पहले करें आई मेकअप

जब भी आप फेस पर मेकअप करने जा रही हों तो पहले आई मेकअप करें, क्योंकि शैडो आदि आपके चेहरे पर गिर सकता है, पहले प्राइमर या क्रीम शैडो से लिड्स तैयार करने से आंखों का मेकअप फ्रेश रहेगा। इससे मेकअप स्मूथ और अच्छी तरह से लग सकेगा।

ना भूलें लूज सेटिंग पाउडर

दिवाली पर फ्लॉलेस मेकअप के लिए ट्रांसलूसेंट पाउडर का इस्तेमाल करें। इसको आप अपनी टी-जोन पर लगाएं और अच्छे से बेक करें। इससे आपके फेस पर ऑयल नहीं आएगा और चेहरा दमक उठेगा।

PunjabKesari

ऐसे करें ब्लश अप्लाई

कई बार ब्लश लगाने के बाद भी आपको एक खास लुक नहीं मिल पाता है तो आप फाउंडेशन लगाने से पहले ब्लश लगाना चाहिए और फिर एक बार आखिर में ब्लश लगाएं और ट्रांसलूसेंट पाउडर से उसे सेट कर लें। इससे नेचुरल वाला लुक आपको मिलेगा।

PunjabKesari

लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक

अकसर महिलाएं इस बात से परेशान रहती हैं कि उनकी लिपस्टिक ज्यादा देर टिकती नहीं है। तो इसके लिए एक हैक है कि एक टिश्यू में अपने होंठों पर लगाएं और फिर उस पर पाउडर से टैप करें। इसके बाद टिश्यू हटा दें, इस ट्रिक से आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकेगा।

 PunjabKesari

Related News