13 JULSATURDAY2024 9:29:20 AM
Nari

सिर्फ 23 साल की उम्र में Dhvani Bhanushali ने करवा दिया था ये गाना ग्लोबल टॉप 100 की लिस्ट में शामिल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 22 Mar, 2023 12:58 PM
सिर्फ 23 साल की उम्र में Dhvani Bhanushali ने करवा दिया था ये गाना ग्लोबल टॉप 100 की लिस्ट में शामिल

फेमस सिंगर ध्वनि भानुशाली आज अपना 25 वां जन्मदिन मना रही हैं। सिर्फ 19 साल की उम्र में इंडस्ट्री में कदम रखने वाली सिंगर ने आज अपने लिए एक अलग मुकाम बना लिया है।  छोटे से करियर में उन बुलंदियों को हासिल किया, जो हर किसी के बस की बात नहीं, हालांकि, उनका यह सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था।  ध्वनि भानुशाली ने लोगों को छोटी सी उम्र में 'वास्ते' का ऐसा राग रटाया कि पूरा देश उनकी आवाज के इशारों पर झूमने लगा। हर किसी की जुबान पर ध्वनि की धुन है। तो चलिए आज रूबरू कराते हैं ध्वनि के म्यूजिक के सफर से...

PunjabKesari

टी-सीरीज से है खास कनेक्शन

 22 मार्च 1998 के दिन मुंबई में जन्मी ध्वनि ने छोटी सी उम्र में अस विशाल म्यूजिक इंडस्ट्री में 'बेबी गर्ल' बनकर तहलाक मचाने वाली ध्वनि बेशक किसी म्यूजिक मेस्ट्रो के घर पैदा नहीं हुईं, लेकिन उनके पिता विनोद भानुशाली का गुलशन कुमार की म्यूजिक कंपनी 'टी-सीरीज' से पुराना नाता रहा है। वह टी-सीरीज के ग्लोबल मार्केटिंग एंड मीडिया पब्लिशिंग के प्रेसिडेंट हैं, बस अब समझ आ ही गया होगा कि ध्वनि की धुनों के तार कहां से जुड़े हैं। पिता के साथ-साथ ध्वनि के दादा का भी संगीत की तरफ गहरा लगाव था, जो उनकी पोती में भगवान ने हुनर के रूप में भेज दिया।

PunjabKesari

 अपने हुनर से किया लोगों को किया अपनी धुनों पर झुमने को मजबूर

बचपन से धुनों के बीच में पली ध्वनि को अपनी जादुई आवाज को दुनिया के सामने का मौका मिला 19 साल  में फिल्म 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' से । इस फिल्म का फेमस गाना 'हमसफर' से उन्होंने लोगों के दिल के तार छुए।  इसके बाद तो उन्होनें वास्ते, इशारे तेरे, दिलबर, सौदा खरा खरा' लैला, कोका, रुला दिया और साइको सैया जैसे गानों से लोगों को अपनी धुनों पर झुमने को मजबूर कर दिया।

PunjabKesari

सिंगर का गाना ग्लोबल टॉप 100 लिस्ट में हो चुका है शामिल

ध्वनि अब तक के करियर में बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिए हिट और शानदार गाने गा चुकी हैं। ध्वनि भानुशाली के दो गाने 'ले जा रे' और 'वास्ते' यूट्यूब पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले म्यूजिक वीडियो के ग्लोबल टॉप 100 लिस्ट में शामिल है। साल 2019 में टी सीरीज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट शेयर करके 'ले जा रे' और 'वास्ते' के यूट्यूब व्यूज एक बिलियन क्रॉस करने की जानकारी दी गई थी। सिंगर का हिट का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा, वो हर बार एक दिल छुने वाले गाना गाती हैं जो उनके फैंस को दिवाना बना देता है।

Related News