14 MAYFRIDAY2021 11:05:01 AM
Nari

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, सभी प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन और सेमी-ऑनलाइन क्लासों पर लगाई रोक

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 22 Apr, 2021 12:07 AM
दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला,  सभी प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन और सेमी-ऑनलाइन क्लासों पर लगाई रोक

देश में फैली कोरोनी की दूसरी लहर सबसे ज्यादा दिल्ली और महाराष्ट्र में देखने को मिल रही है। जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने अब एक और बड़ा फैसला लेते हुए सभी प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन और सेमी ऑनलाइन क्लासेस पर रोक लगा दी है। 
 

बतां दें कि दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 20 अप्रैल से 9 जून तक गर्मियों की छुट्टियां का ऐलान कर दिया गया है। लेकिन इसके बावजूद कुछ प्राइवेट स्कूल ऑनलाइन क्लासेस चला रहे थे।  जिसके बाद दिल्ली सरकार ने औपचारिक तौर पर  20 अप्रैल से 9 जून तक गर्मियों की छुट्टियों के दौरान ऑनलाइन क्लासेस या सेमी ऑनलाइन क्लास पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है। 

PunjabKesari
 

दिल्ली सरकार ने सभी प्राइवेट स्कूलों को एक सर्कुलर जारी कर कहा है  कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दिल्ली में समर वेकेशन को री-शेड्यूल करने का आदेश जारी किया गया था, जिसके तहत दिल्ली में 20 अप्रैल 2021 से 9 जून 2021 तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित की गई हैं। इसके साथ ही एक अन्य आदेश जारी कर दिल्ली सरकार के सभी स्कूलों में ऑनलाइन और सेमी ऑनलाइन टीचिंग और लर्निंग एक्टिविटी को सस्पेंड करने का निर्देश भी दिया गया था।
 

बतां दें कि कई प्राइवेट स्कूलों द्वारा समर वेकेशन होने के बावजूद रेगुलर ऑनलाइन लर्निंग एक्टिविटीज जारी रखने के मद्देनजर ये निर्देश दिया गया है कि सरकारी स्कूलों की तरह ही दिल्ली के सभी प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन और सेमी ऑनलाइन टीचिंग और लर्निंग एक्टिविटी को समर वेकेशन की अवधि तक सस्पेंड रखा जाएगा। हालांकि छात्रों को बिना स्कूल बुलाए सभी स्कूल छुट्टियों से संबंधित खास एक्टिविटीज करा सकते हैं। 

Related News