04 AUGTUESDAY2020 2:59:03 AM
Nari

कोरोना मरीजों का तनाव हो सके कम इसलिए ये नर्स घंटों बजाती है वॉयलिन

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 13 Jul, 2020 04:12 PM
कोरोना मरीजों का तनाव हो सके कम इसलिए ये नर्स घंटों बजाती है वॉयलिन

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है, बढ़ते मामलों के कारण लोगों में इस का खौफ ज्यादा हो गया है। लोग अब इसके नाम से ही डरने लगे हैं और इसके कारण उनका तनाव भी बढ़ता जा रहा है। इस बात से तो कोई इन्कार नहीं कर सकता कि कोरोना के कारण लोगों की मानसिकता पर ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है। जो लोग अपना इलाज करवा रहे हैं वो भी घबराएं हैं और जो लोग घर पर है वो भी पूरा दिन तनाव महसूस करते हैं। ऐसे में  चिली की राजधानी सेंटियागो के एल-पिनो अस्पताल ने मरीजों का तनाव दूर करने के लिए अलग ही पैंतरा अपनाया है। इस अस्पताल की नर्स डमारिस सिल्वा कोरोना मरीजों, डॉक्टरों और हेल्थ वर्कर्स के लिए हफ्ते में दो बार वॉयलिन बजाती हैं ताकि उनका तनाव कम हो सके और वो इसे अपनी मानसिकता पर ज्यादा भारी न कर लें। 

PunjabKesari

 ड्यूटी खत्म होने के बाद बजाती है वॉयलिन

तनाव को दूर भगाने के लिए इस अस्पताल की नर्स अपनी ड्यूटी खत्म होने के बाद क्रिटिकल केयर यूनिट में जाती हैं और वो वॉयलिन की ऐसी धुन बजाती है जिससे कोरोना मरीजों का सारा तनाव कम हो जाता है। नर्स डमारिस सिल्वा का कहना है कि वे हफ्ते में दो बार वॉयलन बजाती है इससे मरीजों का तनाव दूर करने में काफी सहायता मिलती है। 

PunjabKesari

वॉयलिन की आवाज मेरे दिल से निकलती है 

नर्स डमारिस सिल्वा के अनुसार वो इस तरीके से लोगों में स्नेह और प्यार बांट रही है और इस वॉयलिन से निकलने वाली एक एक आवाज मेरे दिल से निकलती है क्योंकि ये महज एक गाना नहीं हैं ये मेरे दल से निकली हुई आवाज है जिसे सुनकर हर मरीज को अच्छा महसूस होता है। 

PunjabKesari

वॉयलिन की आवाज से मरीज अंदर से खुश हो जाते हैं 

नर्स डमारिस ने बताया कि वो हफ्ते मे दो बार वॉयलिन बजाती हैं और उनके वॉयलिन की आवाज सुनकर हर मरीज के चेहरे पर एक खुशी आ जाती है और वो अंदर से खुश होते हैं और खुशी में तालियां बजाते हैं। 

Related News