22 JULMONDAY2024 5:14:45 PM
Nari

नहीं रहे 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' क्रिकेटर Shane Warne, 52 साल की उम्र में हुआ निधन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Mar, 2022 10:52 AM
नहीं रहे 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' क्रिकेटर Shane Warne, 52 साल की उम्र में हुआ निधन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के दिग्गज और सर्वकालिक महान लेग स्पिनर शेन वार्न का 52 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। कहा जा रहा है कि उन्हें थाईलैंड के कोह समुई में रहने वाले एक विला में अचेत पाया। वार्न के प्रबंधन ने शनिवार (एईडीटी) के शुरुआती घंटों में एक संक्षिप्त बयान जारी कर कहा कि उनका निधन एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से हुआ। हालांकि डॉक्टर उनकी मौत का कारण नहीं बता पाए लेकिन वो इसे संदिग्ध भी नहीं मान रहे हैं।

नहीं रहे 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' क्रिकेटर Shane Warne

ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री मारिस पायने ने वॉर्न के दोस्तों से बात की और उनके पार्थिव शरीर को वतन वापिस लाने की कोशिश की जा रही है। उनके परिवार के हवाले से कहा गया, "शेन अपने विला में अचेत पाए गए और चिकित्सा कर्मचारियों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। फिलहाल परिवार इस समय गोपनीयता का अनुरोध करता है और उचित समय पर पूरी जानकारी देगा।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

थाईलैंड में अचेत पाए गए शेन

हेराल्ड सन के अनुसार, वार्न के करीबी दोस्त और सहयोगी एंड्रयू नेओफिटो द्वारा उन्हें बचाने में असफल रहे। थाई इंटरनेशनल हॉस्पिटल के कर्मचारियों ने बैंकॉक में एएफपी को बताया कि वार्न के शव को कोह समुई के उत्तर-पूर्व में एक लक्जरी रिसॉर्ट, सामुजाना विला से स्थानीय समयानुसार शाम करीब 6:00 बजे (1100 GMT) उनकी सुविधा के लिए ले जाया गया था।

PunjabKesari

आखिरी वक्त में दी गई CPR लेकिन नहीं बची जान

वार्न के मैनेजर जेम्स एर्स्किन ने खुलासा किया कि एशेज पर फॉक्स क्रिकेट के लिए गर्मियों में काम करने के बाद वार्न तीन महीने की शुरुआत में थाईलैंड में थे। एर्स्किन ने कहा कि वार्न को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस के आने से पहले नेओफिटो ने CPR यानी कार्डियो पल्मोनरी रिससिटैशन (Cardiopulmonary resuscitation) देने का प्रयास किया लेकिन कुछ ही समय बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

PunjabKesari

शेन वॉर्न टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा 708 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं लेकिन उनकी पहचान सिर्फ इतनी ही नहीं है। अपनी बल्लेबाजी से अच्छे-अच्छे को चकमा देने वाले शेन ने एक बार ऐसी बॉल फेंकी गई थी, जो क्रिकेट के इतिहास में 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' के नाम से दर्ज हो गई है। उनकी मौत से हर किसी को गहरा सदमा लगा है हर कोई आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहा है।

Related News