29 APRMONDAY2024 3:20:14 PM
Nari

बाजार जैसे super tasty बनेगा Pasta, बस ट्राई करें ये Hacks

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 20 Oct, 2023 02:41 PM
बाजार जैसे super tasty बनेगा  Pasta, बस ट्राई करें ये Hacks

पास्ता एक डिश है जो सब को बहुत पसंद है। बड़े से लेकर बूढ़ तक इस स्पाइसी जंक फूड को सब बड़े चाव से खाते हैं। लेकिन अकसर पास्ता बाजार वाला ही अच्छा लगता है, घर में बो बात नहीं बनती है। लेकिन आपको बता दें, घर पर बाजार जैसा पास्ता बनना मुश्किल काम नहीं है। बस आपको चाहिए कुछ हैक्स की मदद, जिसके बारे में आपको पहले पता नहीं था, तो चलिए आपको बताते हैं इसके बारे में....


पानी में मिलाएं नमक

पानी में पास्ता उबालते समय इसमें थोड़ा नमक भी मिला दें। स्वाद काफी बढ़ जाएगा। 

न करें ये गलती

पास्ता को उबालते समय पानी में जैतून का तेल ना डालें, इससे पास्ता का texture काफी ऑयली हो जाएगा और उसका टेस्ट भी खराब हो जाएगा। जब पास्ता पक जाए तब थोड़ा सा जैतून का तेल इसमें मिलाएं, ताकि पास्ता चिपके नहीं।

PunjabKesari

होममेड सॉस का करें इस्तेमाल

घर पर पास्ता बना रहे हैं तो इसे हेल्दी बनाने की कोशिश करें और कैलोरी काउंट का भी ख्याल रखें। इसके लिए आप घर पर ही प्याज, लहसुन और टमाटर की मदद से होममेड सॉस तैयार करें। इससे पास्ता टेस्टी और हेल्दी भी बनेगा।

PunjabKesari

माइक्रोवेव यूज ना करें

बचे हुए पास्ता को माइक्रोवेव में ना गर्म करें। इससे इसका स्वाद अजीब हो जाता है।

पैन में रि- हीट करें

बचे हुए पास्ता को हॉट पैन में थोड़े से पानी या स्टॉक के साथ गर्म करें। इससे पास्ता सूखेगा नहीं।

एल्युमिनियम फॉयल से ढकें

बेक्ड पास्ता को एल्युमिनियम फॉयल से ढकें। भाप की वजह से पास्ता नम और मुलायम रहेगा। वहीं पानी जब उबलने लगे तभी उसमें पास्ता डालें ना कि इससे पहले।

PunjabKesari

पैन को हिलाएं

पास्ता पकाते समय पैन को ठीक से हिलाएं ताकि पास्ता चिपके नहीं। पास्ता बनाने के दौरान सॉस को पैन में गर्म करें पॉट में नहीं, क्योंकि पॉट में पास्ता जल सकता है, इसकी तली छोटी होती है, जिससे इसका स्वाद खराब हो जाएगा।

Related News