13 JULSATURDAY2024 2:59:20 AM
Nari

बिगड़े मौसम ने चारधाम यात्रा में डाली रुकावट, बारिश के चलते बीच में ही रोक दिए गए श्रद्धालु

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 14 Aug, 2023 04:47 PM
बिगड़े मौसम ने चारधाम यात्रा में डाली रुकावट, बारिश के चलते बीच में ही रोक दिए गए श्रद्धालु

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को कहा कि प्रदेश में हो रही भारी बारिश को देखते हुए दो दिन के लिए चारधाम यात्रा स्थगित कर दी गयी है । यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, प्रदेश के उच्चाधिकारियों के साथ एक बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि मूसलाधार बारिश और इसके कारण उत्पन्न हालात को देखते हुए दो दिनों के लिए चारधाम यात्रा स्थगित कर दी गई है।

PunjabKesari
इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी श्रद्धालुओं से मौसम के पूर्वानुमान को देखकर ही यात्रा करने की अपील की । प्रदेश में इन दिनों बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों की यात्रा चल रही है और देश-विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु इन धामों के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं । धामी ने इस दौरान अधिकारियों को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही भारी बारिश के मद्देनजर अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश भी दिए । 

PunjabKesari
सरकार ने कहा-  अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों तथा वहां किए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा कि मूसलाधार बारिश से प्रदेश में जहां भी नुकसान हो रहा है, वहां प्रभावितों को मानकों के अनुसार मुआवजा राशि यथाशीघ्र मिल जाये। उन्होंने अतिवृष्टि से प्रदेश में हुई क्षति का पूरा आंकलन करने को भी कहा ।

PunjabKesari
 मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला प्रशासन एवं राहत-बचाव कार्य में लगे सभी दलों को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रखा जाए। बताया जा रहा है कि चमोली जिले में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर अवरुद्ध हो गया है। बद्रीनाथ धाम के लिए जाने वाले तीर्थ यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर  ठहराया गया है। इन हालातों को देखते हुए सभी श्रद्धालुओं से मौसम के अनुरूप यात्रा करने का अनुरोध किया गया है।

Related News