29 APRMONDAY2024 6:29:47 PM
Nari

CBI ने  Baby Smugglers के कब्जे से छुड़वाए दाे मासूम, 36 घंटे के बच्चे को बेच रहे थे लाखों में

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 06 Apr, 2024 05:28 PM
CBI ने  Baby Smugglers के कब्जे से छुड़वाए दाे मासूम, 36 घंटे के बच्चे को बेच रहे थे लाखों में

बच्चे के पैदा होते ही माता- पिता उसके अच्छे भविष्य की तैयारी में जुट जाते हैं। पर सोचिए उस मां का क्या हाल होता हाेगा जिसका बच्चा पैदा होते ही उससे छीन लिया जाता है। दिल्ली में एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है जो नवजात बच्चों को अपना शिकार बनाता था। इन मासूमों को दुनिया में आए कुछ घंटे ही होते थे और उनका सौदा कर दिया जाता था। 

PunjabKesari
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने राष्ट्रीय राजधानी में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ कर दो शिशुओं को बचाया है, जिसमें से एक 15 दिन का बच्चा था तो वहीं दूसरे को पैदा हुए सिर्फ 36 घंटे ही हुए थे। कुछ पैसों के लिए इन मासूमों को उनकी मां से अलग कर दिया गया था। अगर समय रहते इस बच्चा गिरोह पर काबू ना पाया होता तो अभी तक इन बच्चों का सौदा हो गया होता।

PunjabKesari
 बाल तस्करी गिरोह के बारे में जानकारी मिलने पर संघीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने शुक्रवार शाम को दिल्ली और हरियाणा में कई स्थानों पर तलाशी ली। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान दोनों शिशुओं को केशवपुरम में एक स्थान से बचाया गया। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि शिशुओं को बेचने वाली एक महिला और उन्हें खरीदने वाले व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है तथा उनसे पूछताछ की जा रही है।

PunjabKesari
अब सीबीआई बरामद बच्चों का डिटेल्स खंगाल रही है. इन बच्चों का कहां से और कैसे अपहरण हुआ इसको लेकर पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस गिरोह के लोग अस्पतालों से बच्चों की चोरी करते थे,  उनका साथ देता था एक  वॉर्ड बॉय जिसे भी  गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी फेसबुक पेज और व्हाट्सएप ग्रुप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन निःसंतान दंपतियों से जुड़ते थे जो बच्चे गोद लेने के इच्छुक होते थे।वह  4 से 6 लाख प्रति बच्चा बेचते थे।
 

Related News