24 JANSUNDAY2021 12:43:54 PM
Nari

नया फैशन ट्रेंडः टैटू से डार्क सर्कल और स्ट्रेच मार्क्स छिपा रहीं ब्राजील की महिलाएं

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 14 Jan, 2021 02:33 PM
नया फैशन ट्रेंडः टैटू से डार्क सर्कल और स्ट्रेच मार्क्स छिपा रहीं ब्राजील की महिलाएं

आंखों के काले घेरे यानि डार्क सर्कल भला किसे अच्छे लगते हैं। लड़का हो लड़का, काले घेरे को दूर करने के लिए हर कोई महंगे महंगे प्रोडक्ट्स से लेकर घरेलू नुस्खे ट्राई करता है। वहीं, सुंदरता बढ़ाने के लिए लड़कियां ना जाने कितनी दर्दभरी तकनीक का सहारा लेती हैं लेकिन ब्राजील की महिलाओं ने तो काले घेरे को छिपाने के लिए हद ही पार कर दी है।

डार्क सर्कल्स के लिए ब्राजील महिलाओं का अनोखा तरीका

दरअसल, ब्राजील की महिलाएं 'डार्क सर्कल' को छिपाने के लिए त्वचा की रंगत वाला टैटू गुदवा रही हैं। यह तकनीक मशहूर टैटू आर्टिस्ट रोदोल्फो तोरिज द्वारा इजाद की गई। इसमें टैटू गन से आंखों के आस-पास हूबहू त्वचा के रंग से मेल खाती खास स्याही का छिड़काव करके डार्क त्वचा को ढक दिया जाता है।

PunjabKesari

दाग-धब्बे भी नहीं आते नजर

डार्क सर्कल ही नहीं, इस टैटू की मदद से महिलाएं दाग-धब्बे और झुर्रियों के निशान भी छिपा रही हैं। रोदोल्फो का कहना है कि टैटू के लिए यूज होने वाली स्याही त्वचा की बाहरी परत के नीचे जम जाती है। यह उन रसायनों को रोकने में मदद करती है, जो डार्क सर्कल्स का कारण बनते हैं। ये टैटू एक दीवार की तरह काम करते हैं, जिससे वो उभर कर सामने नहीं आ पाते।

क्या सुरक्षित है यह तकनीक?

हालांकि टैटू आर्टिस्ट रोदोल्फो का दावा है कि इस टैटू के लिए यूज होने वाली स्याही किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाती। वहीं, टैटू बनवाने के लिए महिलाओं को बार-बार पार्लर आने की भी जरूरत नहीं क्योंकि यह एक दिन में बन जाती हैं।

PunjabKesari

'स्ट्रेच मार्क्स' ढंकने वाली तकनीक भी पेश की

बता दें कि इससे पहले रोदोल्फो ने 'स्ट्रेच मार्क' छिपाने के लिए भी एक तकनीक इजाद की थी। वह 'एयरगन' की मदद से स्ट्रेच मार्क की धारियों को त्वचा की रंगत वाली स्याही से भर देते हैं, जिससे वो दिखाई ही नहीं देती थी, फिर चाहे वो स्ट्रेच मार्क्स प्रेगनेंसी के हो या वेज लूज के।

PunjabKesari

टैटू बनवाने के बाद याद रखें ये बातें

आर्टिस्ट रोदोल्फो का कहना है कि भले ही यह टैटू एक दिन में बन जाती है लेकिन इसके बाद थोड़ी सावधानी बरतनी पड़ती है। इसके साथ ही कुछ दिनों तक मेकअप या किसी भी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करना होता , फिर चाहे वो स्किन केयर से जुड़ा क्यों ना हो। हालांकि उसके बाद आप चेहरे पर कुछ भी चूज कर सकती हैं।

PunjabKesari

Related News