17 OCTTHURSDAY2024 7:43:57 PM
Nari

ये एक्ट्रेस हिंदू हैं लेकिन नहीं मनाती KarwaChauth, Kareena ने कहा- प्यार दिखाने के लिए व्रत जरूरी नहीं!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 17 Oct, 2024 05:19 PM
ये एक्ट्रेस हिंदू हैं लेकिन नहीं मनाती KarwaChauth, Kareena ने कहा- प्यार दिखाने के लिए व्रत जरूरी नहीं!

नारी डेस्कः बॉलीवुड में ऐसी बहुत सारी दीवाज हैं जो करवाचौथ का व्रत (Karwachauth Vrat) रखती हैं और इस फेस्टिव को बड़े धूमधाम से मनाती हैं चलिए, आपको बॉलीवुड की उन दीवाज का नाम बताते हैं जो हिंदू रीति-रिवाजों और अपनी संस्कृति के साथ जुड़ी भी हुई हैं और इस फेस्टिव को पूरा एंज्वॉय करती हैं लेकिन कुछ दीवाज ऐसी हैं जो हिंदू धर्म से ताल्लुक रखते हुए भी करवाचौथ का व्रत नहीं रखती जिसमें करीना कपूर, सोनम कपूर, रत्ना पाठक, दीपिका पादुकोण का नाम शामिल हैं। 

करीना का तो कहना है कि पति के लिए प्यार जाहिर करने के लिए व्रत की जरूरत नहीं है। दीपिका पादुकोण का मानना है कि आपस में प्यार बनाए रखने के लिए व्रत रखने से ज्यादा एक दूसरे का साथ देना जरूरी होता है। रत्ना पाठक का तो कहना है कि विधवा होने के डर से पति की लंबी उम्र के लिए व्रत क्यों करें...और जो व्रत रखती हैं चलिए उनके बारे में भी आपको बताते हैं। 

शिल्पा शैट्टी कुंद्रा 

शिल्पा शैट्टी कुंद्रा हर फेस्टिवल को एंज्वॉय करती हैं और राज कुंद्रा के लिए वह करवा का व्रत भी रखती हैं। वह हर साल इसे पूरी श्रद्धा और पारंपरिक तरीके से मनाती है और सेलिब्रेशन की तस्वीरें भी शेयर करती हैं। वैसे शिल्पा का हर त्योहार मनाना फैंस को बहुत इंप्रेस करता है जिसके चलते उन्हें खूब तारीफें मिलती हैं। 
PunjabKesari

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा भी अपने पति विराट कोहली के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है। अनुष्का की करवाचौथ की तस्वीरें भी लोगों को खूब पसंद आती है। 
PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः अखंड सौभाग्य की प्राप्ति के लिए करवा चौथ के दिन करें 8 चीजों का दान

रवीना टंडन

रवीना टंडन भी हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार, इस व्रत को मानती हैं। पति अनिल थडानी के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं और हर साल इसे धूमधाम से मनाती हैं। व्रत कथा सुनने के लिए इन सारी दीवाज को अनिल कपूर के घर पर देखा जाता है। 

PunjabKesari

बिपाशा बसु

बिपाशा बसु अपने पति करण सिंह ग्रोवर के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं और दोनों इस त्योहार को खुशी से मनाते हैं। 

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय अपने पति अभिषेक बच्चन के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं। यह त्यौहार बच्चन परिवार में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है हालांकि इस बार अभिषेक और ऐश्वर्या के बीच अनबन की खबरें आ
रही हैं। 
PunjabKesari

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित और प्रीति जिंटा भले ही, विदेश में सेटल हैं लेकिन हिंदू धर्म और परंपरा से वह पूरी तरह से जुड़ी हुई हैं। माधुरी दीक्षित अपने पति श्रीराम नेने और प्रीति जिंटा पति जेन गुडइनफ के लिए करवा चौथ का व्रत करती हैं और खूबसूरत तस्वीरें भी शेयर करती ही रहती हैं। 
PunjabKesari

परीणिति चोपड़ा, कैटरीना कैफ, कियारा आडवाणी की शादी को अभी कुछ ही देर हुई हैं और इन सभी ने भी अपने पति के लिए करवाचौथ का व्रत रखा शाहिद की पत्नी मीरा राजपूत भी करवा चौथ का व्रत करती हैं और दोनों इस अवसर पर अपने फोटो, सोशल मीडिया पर साझा करते हैं।
PunjabKesari

काजोल, युविका चौधरी, इश्तिा दत्ता भी करवाचौथ का व्रत करती हैं। इन सभी अभिनेत्रियों ने अपने-अपने तरीके से करवा चौथ का व्रत रखने और मनाने की परंपरा को जारी रखा है, जो उनके फैन्स के बीच काफी लोकप्रिय है।

 

Related News