17 JUNMONDAY2019 9:21:16 PM
Nari

44 की उम्र भी यंग दिखती हैं शिल्पा क्योंकि उनकी Anti Aging रूटीन है बड़ी खास

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Jun, 2019 04:20 PM
44 की उम्र भी यंग दिखती हैं शिल्पा क्योंकि उनकी Anti Aging रूटीन है बड़ी खास

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी आज 44वां साल की हो गई है लेकिन इस उम्र में भी वह खूबसूरती और यंग दिखाई देती हैं। 40 की उम्र पार करने के बावजूद शिल्पा की खूबसूरती व फिटनेस में कोई कमी नहीं आई है बल्कि बढ़ती उम्र के साथ उनकी खूबसूरती ओर भी निखरती जा रही है। चलिए उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको शिल्पा के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी बढ़ती उम्र की समस्याओं से बचे रह सकते हैं।

 

ग्लोइंग स्किन के लिए योग

शिल्पा अपनी फिटनेस ही नहीं बल्कि ग्लोइंग स्किन का श्रेय भी योग को देती हैं। योग के साथ-साथ वह रोजाना 10 मिनट मेडिटेशन भी करती हैं, जो उन्हें स्ट्रेस-फ्री और स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में मदद करता है।

PunjabKesari

सुबह उठकर पहले धोती हैं चेहरा

शिल्पा ने बताया कि वह सुबह उठने के बाद सबसे पहले अपना चेहरा धोती हैं और उसके बाद ही अपना कोई भी काम शुरू करती हैं। इतना ही नहीं, गर्मी हो या सर्दी चेहरा धोने के लिए वह गुनगुने पानी का यूज करती हैं और उसके बाद माइश्चराइजर भी जरूर अप्लाई करती हैं।

बेबी ऑयल से करती हैं मेकअप रिमूव

वह रात को सोने से पहले मेकअप साफ करना नहीं भूलती लेकिन इसके लिए वह कैमिकल्स युक्त प्रोडक्ट्स की बजाए बेबी ऑयल का यूज करती हैं। वह बेबी ऑयल व नारियल तेल को मिक्स करके मेकअप रिमूव करती हैं, जिससे स्किन भी सॉफ्ट होती है।

लगाती हैं होममेड मास्क

खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह नारियल तेल और चंदन पाउडर का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा उनकी ब्यूटी रूटीन में होममेड मास्क भी शामिल हैं।

गुलाबजल भी है ब्यूटी सीक्रेट

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह हफ्ते में 1 बार गुलाब जल और फ्रेश क्रीम को मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। इससे ना सिर्फ उनकी स्किन ग्लो करती हैं बल्कि यह पिंपल्स जैसी समस्याओं को भी दूर रखता है।

बालों की केयर

वह अपने बालों की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए स्पेशल ख्याल रखती हैं। बालों की नेचुरल ऑयल से मसाज करने के साथ-साथ वह हेयर केयर के लिए रेगुलर स्पा भी जाती है।

PunjabKesari

साबुन का नहीं करती इस्तेमाल

डाइट के साथ-साथ शिल्पा अपनी त्वचा का भी खास ख्याल रखती हैं। उनका कहना है कि साबुन में हार्ड कैमिकल्स होते हैं, जो त्वचा को खराब कर देते हैं इसलिए मैं चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल नहीं करती।

बैलेंस्ड डाइट लेती हैं शिल्पा

उन्होंने बताया कि मैं डाइटिंग में बिल्कुल भी विश्वास नहीं करती हूं। इसकी बजाए मैं हेल्दी और बैलेंस्ड डाइट लेती हूं, जो सेहत के साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद है।

पीती हैं गुनगुना पानी व जूस

वह रोजाना 1 गिलास गुनगुना पानी भी जरूर पीती हैं, जिससे शरीर व त्वचा के विषैले टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं। इसके अलावा वह दिनभर में कम सेकम 8-9 गिलास पानी, 1 गिलास आंवला जूस, ग्रीन टी, जूस और नारियल पानी भी पीती हैं। इतना ही नहीं, वर्कआउट करने के बाद वह एलोवेरा जूस पीना भी पीना भी पसंद करती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad