25 MAYSATURDAY2024 1:38:00 PM
Nari

9 साल की बच्ची ने कर दिखाया कमाल, 75 किलो डेडलिफ्ट कर बनाया रिकॉर्ड

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 10 Apr, 2024 03:41 PM
9 साल की बच्ची ने कर दिखाया कमाल, 75 किलो डेडलिफ्ट कर बनाया रिकॉर्ड

भारत में बच्चे काफी प्रतिभाशाली है और अपने टैलेंट से दुनियाभर में लोगों को हैरान कर रहे हैं। एक बार फिर ऐसा ही कुछ हुआ है। इंटरनेट पर इन दिनों एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें 9 साल की हरियाणा की छोरी अर्शिया गोस्वामी 75 किलो का वेटलिफ्ट कर रही है। ये पहली बार नहीं है जब अर्शिया ने रिकॉर्ड बनाया है।  इससे पहले साल 2021 में सिर्फ 6 साल की उम्र में वो 45 किलो वजन उठाकर सबसे होश उड़ा चुकी हैं।  

डेड लिफ्ट करने वाली बच्ची ने मचाई सनसनी

वीडियो के कैप्शन में लिखा है- , "अर्शिया गोस्वामी, भारत की 'सबसे कम उम्र की डेडलिफ्टर' जो सिर्फ 9 साल की उम्र में 75 किलो वजन उठा सकती हैं।"

PunjabKesari

अर्शिया की इस प्रतिभा से सोशल मीडिया पर लोग हैरान है। वहीं कई पेशेवर खिलाड़ियों ने भी उनकी तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा, - 'लाजवाब, मैं इस बच्ची की वीडियो पिछले 2 सालों से देख रहा हूं। ये वाकई कमाल कर रही है।'

PunjabKesari

वहीं एक अन्य ने कहा- 'बेहतरीन, ये 75 किलो से ज्यादा लगता है'। वहीं एक तीसरे यूजर ने कहा बच्ची को लेकर चिंता जताई और कहा,- 'इतना वजन उठाने के लिए वो बहुत छोटी है। उसकी रीढ़ की हड्डी कमजोर है इस तरह का वजन उठाने के लिए'।

PunjabKesari
बता दें कि साल 2021 में अर्शिया ने छह साल की उम्र में 45 किलो ग्राम का भार उठाया था और ऐसा करने वाली वह सबसे यंग लिफ्टर बनी थी। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में उनकी ये उपलब्धि दर्ज है। इसके अलावा, 2022 में अर्शिया का नाम एशिया बुक में भी रिकॉर्ड किया गया है।

Related News