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फिटनेस के लिए बिपाशा फॉलो करती है स्ट्रिक्ट वर्कआउट और डाइट प्लान

फिटनेस के लिए बिपाशा फॉलो करती है स्ट्रिक्ट वर्कआउट और डाइट प्लान
Views:- Monday, January 7, 2019-9:48 AM

बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु आज अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बिपाशा बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत और फिटनेस फ्रिक एक्ट्रेसेस में से एक हैं। वह अक्सर अपनी फिटनेस को लेकर सुर्खियां बटोरती नजर आती हैं। फिट एंड फाइन रहने के लिए बिपाशा कड़ी मेहनत करती हैं। फिट रहने के लिए वेटलिफ्टिंग, योग और कार्डियो के साथ-साथ वह अच्छी डाइट को भी फॉलो करती हैं।

 

बिपाशा बसु के फिटनेस टिप्स
योगा व एक्सरसाइज से करती हैं दिन की शुरूआत

बिपाशा का कहना है कि वह अपनी सुबह की शुरुआत योगा और कई तरह की एक्सरसाइज के साथ करती हैं। वह बहुत ही स्ट्रिक्‍ट वर्कआउट प्लान फॉलो करती हैं, जिसमें 20 मिनट का ट्रेडमिल, 10 मिनट का क्रॉस ट्रेनर और 20 मिनट की साइक्लिंग व कार्डियो वर्कआउट शामिल है।

 

हफ्ते में 6 दिन एक्सरसाइज करती हैं बिपाशा

वह अपने 1 घंटे के फिटनेस रूटीन के दौरान कई तरह के वर्कआउट कर लेती हैं लेकिन बिपाशा हफ्ते में सिर्फ 6 दिन ही एक्सरसाइज करती हैं। पहले दिन अपनी मशल्स वाली ट्रेनिंग के लिए अपर बॉडी वर्कआउट करती है, दूसरे दिन एब्स, तीसरे दिन पैर और लोअर बॉडी की, चौथे दिन ग्लूटस मेक्सीमस वर्कआउट, पांचवे दिन अपर बॉडी और आखिरी दिन एब्स और ग्लूटस मेक्सीमस वर्कआउट।

 

कपल योगा

बिपाशा बासु अपने वर्कआउट में अपने पति को भी शामिल कर लेती हैं, जिसकी वजह से वर्कआउट के दौरान उन्हें एक बेहतर पार्टनर मिल जाता है। क्योंकि उनके पति भी अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देते हैं। इस तरह किसी वर्कआउट पार्टनर को शामिल करने से आपका वर्कआउट मनोरंजक बन जाता है।

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खाली समय में भी वर्कआउट करती हैं बिपाशा

बिपाशा कहती है कि उन्हें जब भी खाली समय मिलता है वह उसमें वर्कआउट करना जरुरी समझती हैं। इससे पता लगता है कि वह अपनी फिटनेस के लिए कितनी सीरियस हैं।

 

उष्ट्रासन है बिपाशा बसु का फेवरेट योगासन

बिपाशा का पसंदीदा योगासन उष्ट्रासन है। उष्ट्रासन को केमल पोज नाम से भी जाना जाता है, जिसका मतलब ऊंट से है। इस आसन को करते समय व्यक्ति के शरीर ऊंट की तरह हो जाता है इसलिए इसे उष्ट्रासन योग कहा जाता है।

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फ्लाइंग किक एक्सरसाइज

लोवर बॉडी को फिट रखने के लिए बिपाशा एक्सरसाइज से पहले फ्लाइंग किक करती हैं। इससे शरीर के निचले हिस्से की मांसपेशियां खुल जाती हैं और वर्कआउट के दौरान चोटिल होने का खतरा कम हो जाता है।

 

फैन्स के लिए बिपाशा के फिटनेस टिप्स

जिम सेशन की शुरुआत वॉर्मअप से करें क्योंकि ये आपको चोटिल होने से बचाता है। एक्सरसाइज करते समय अच्छी तरह सांस ले और बातें ना करें। अगर वर्कआउट करते समय बोरियत महसूस होने लगे तो अपने रुटीन में थोड़े बदलाव कर लें।

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बिपाशा का डाइट प्लान
6-8 बार खाना खाती है बिपाशा

बिपाशा सप्लीमेंट का इस्तेमाल नहीं करती हैं। वह ऐसा खाना खाती हैं जो बॉडी को पूरे न्यूट्रिशंस देते हैं। वह दिनभर में 6-8 बार छोटे-छोटे हिस्सों में खाना खाती हैं। उनका मानना है कि इससे मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है।

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मीट व हरी सब्जियों का करती हैं सेवन

उनकी फिटनेस डाइट में मीट, हरी सब्जियों के साथ दलिया, अंडा, टोस्ट और फल शामिल होते हैं। साथ ही वह इस बात का भी ध्यान रखती हैं कि उनकी डाइट में विटामिन्स और पोषक तत्वों सी सही मात्रा हो। बिपाशा बसु जंक फूड और तले-भुने खाने को पूरी तरह से अवॉइड करती हैं।

 

पीती हैं भरपूर पानी व जूस

शरीर में पानी की कमी ना हो इसके लिए वह दिनभर में खूब पानी पीती हैं। इसके अलावा शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए बिपाशा फ्रूट जूस व नारियल पानी पीना भी पसंद करती हैं।

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