28 APRSUNDAY2024 6:29:20 AM
Nari

भारत ही नहीं विदेशों में भी किया जाता है काला जादू, कहीं आप भी ना हो जाएं शिकार!

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Jan, 2023 04:24 PM
भारत ही नहीं विदेशों में भी किया जाता है काला जादू, कहीं आप भी ना हो जाएं शिकार!

काला जादू एक ऐसी चीज है, जिससे हर कोई बचकर रहना चाहता है। शायद नाम लेने में भी लोगों को इससे डर लग जाता है। लेकिन भारत में ऐसी कई जगहें हैं जहां पर काला जादू किया जाता है। लेकिन भारत में ऐसी कई जगहें हैं, जहां काला जादू किया जाता है, इसमें असम का मायोंग  गांव, तो वहीं वाराणसी के कई घाटों में काला जादू करने की प्रैक्टिस की जाती है। लेकिन अगर आप ये सोचते हैं कि ये सब केवल और केवल हमारे देश भारत में ही होता है तो आप गलत हैं। दुनिया में ऐसे कई देश हैं जहां काला जादू आज भी किया जाता है और ये कंट्री ऐसी वैसी नहीं बल्कि काफी फेमस हैं। अगर आप इन जगहों पर जा रहें तो ध्यान रखें कि कहीं आप भी काला जादू का शिकार ना हो जाएं....

कैटेमाको, मेक्सिको

मेक्सिको का कैटेमाको खूबसूरत झरनों और बेहद शानदार समुद्र तटों से घिरे हुए हैं, लेकिन यहां  एक और चीज है जिसकी वजह से ये जगह जानी जाती है और वो है यहां का ब्लैक मैजिक। इसे सबसे ज्यादा पुरषों जादूगरों द्वारा सबसे ज्यादा चलता है। हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि यहां काला जादू पूरे साल चलता है, हालांकि लोग हमेशा काला जादू करने वालों और धोखाधड़ी करने वाले लोगों के बीच में हमेशा दुविधा में रहते हैं। यहां के बड़े-बड़े मेयर भी काला जादू जानते हैं, यही नहीं इस पर 3 दिन इवेंट भी किया जाता है।

PunjabKesari

न्यू ऑरलियन्स, यूएसए

न्यू ऑरलियन्स भी अमेरिका में काला जादू का असली घर माना जाता है। यहां एक समय मैरी लावेउ नाम की पुजारिन थीं, जो लोगों की इन सब चीजों में मदद किया करती थी। आज उनका कब्र आप आसानी से देख सकते हैं, जिसपर लोग X लिखकर जाते हैं, ये सोचकर कि वो उनकी मदद करेंगी।

PunjabKesari

सिकिजोर, फिलीपींस

यहां काला जादू उतारने की परंपरा है। यहां एक हफ्ते फेस्टिवल होता है, जिसमें हर शुक्रवार को यहां काला जादू उतारा जाता है। यहां कई अनुष्ठान और जड़ी-बूटियां के साथ काला जादू उतारने की प्रैक्टिस की जाती है।

PunjabKesari

फिलीपींस

जादू टोना फिलीपींस में भी काफी आम है, इसे यहां पर अच्छे और बुरे दोनों के लिए किया जाता है। फिलीपींस में जादू टोना को कुलम कहते हैं और जो लोग इसकी प्रैक्टिस करते हैं, उन्हें यहां मंगकुकुलम है। मंगकुकुलम अपने दुश्मनों को नुकसान पहुंचाने के लिए हर तरह का जादू टोना करते हैं।

Related News