25 MAYWEDNESDAY2022 5:21:21 AM
Nari

डेजी शाह को कैसे मिले सलमान, बैकस्टेज डांसर से एक्ट्रेस का कैसा रहा करियर

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 25 Aug, 2020 05:55 PM
डेजी शाह को कैसे मिले सलमान, बैकस्टेज डांसर से एक्ट्रेस का कैसा रहा करियर

बॉलीवुड एक्ट्रेस डेजी शाह उन अभिनेत्रियां में से एक हैं जिन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। बता दें कि डेजी शाह अपने हर मर्ज का इलाज भी सलमान खान को ही समझती हैं। डेजी शाह ने एक बार कहा भी था कि मैं उनके साथ लगभग हर चीज पर चर्चा कर सकती हूं। सिर्फ काम ही नहीं बल्कि अपने फैमिली मेटर और पर्सनल लाइफ पर भी। डेजी हर तीज को लेकर सलमान से खुलकर बात करती हैं। इतना ही नहीं, सलमान भी उनका साथ देते हैं।

PunjabKesari

डेजी ने बताया था कि जब भी मैं किसी तनाव में होती हूं या कहीं फंस जाती हूं तो मैं उसके पास जा सकती हूं। मुझे बस उन्हें फोन करना होता है और उनसे कहना होता है कि मुझे इस विषय पर सलाह की जरूरत है।

भई, डेजी की इस बात से तो यहीं लगता हैं कि वो सलमान खान के काफी क्लॉज हैं जिनके साथ उनकी बॉन्डिंग भी काफी अच्छी हैं। इतना ही नहीं वो उन्हीं को अपना बड़ा सपोर्ट सिस्टम भी मानती है। बात अगर डेजी शाह के करियर की करें तो डेजी शाह का जन्म 25 अगस्त साल 1984 को मुंबई के एक गुजराती परिवार में हुआ था। उनके पिता एक मैनेजर हैं और मां हाउस वाइफ हैं। डेज़ी ने पढाई मुंबई में ही पूरी कीं। डेजी जब 10 वीं क्लास में पढ़ती थी, तब उन्होंने एमएस डोम्बीलवी कॉन्टेस्ट’ में ‘मिस फोटोजेनिक’ का अवार्ड जीता था। इसके बाद उन्होंने ‘गुरु नानक खालसा कॉलेज’, मुंबई से अपने ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की थी। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बतौर असिस्टेंट कोरियोग्राफर की जिसमें उन्होंने लंबे समय तक काम भी किया। डेजी गणेश आचार्य की टीम में असिस्टेंट कोरियोग्राफर थीं।

PunjabKesari

डेजी सलमान खान की फिल्म  'तेरे नाम' के गाने 'ओ जाना' और 'लगन लगी' में बैकस्टेज डांसर के तौर पर भी नजर आई थीं। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाई।डेजी ने फिल्मी करियर की शुरुआत साउथ सिनेमा कीं। मगर उनको पहचान तब मिली जब साल 2014 में वह सलमान खान के साथ फिल्म में नजर आईं। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम तो किया लेकिन बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं मचा पाई।

बता दें कि वैसे को डेजी विवादों से दूर ही रही लेकिन उनका जरीन खान के साथ मनमुटाव जरूर रहा हैं जिसकी वजह भी सलमान खान ही बताए जाते हैं। कहा जाता है कि 'हेट स्टोरी 3' में  जरीन खान और डेजी शाह एक साथ थी, खबरों के मुताबिक सलमान खान ने 'हेट स्टोरी 3' की प्रक्रिया के दौरान डेजी शाह के किरदार को थोड़ा बढ़ाने की हिदायत दी है और इसी बात से जरीन खफा थी।

PunjabKesari

बता दें कि डेजी शाह और जरीन खान को बॉलीवुड में लॉन्च करने वाले सलमान खान ही हैं। दोनों स्टार्स ने सलमान खान संग ही बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्मी दुनिया में कदम रखा। हालांकि, और भी कई एक्ट्रेस हैं जिन्हें सलमान ने लॉन्च किया लेकिन वो सभी आजतक एक हिट की मोहताज हैं।

Related News