02 JULTHURSDAY2020 6:34:21 PM
Nari

जानिए क्या है शीट मास्क? कम समय में कैसे देता है Instant Glow?

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 03 Jan, 2020 02:29 PM
जानिए क्या है शीट मास्क? कम समय में कैसे देता है Instant Glow?

आजकल बहुत से सैलून अलग-अलग शीट मास्क को लेकर ट्रेंड में हैं। मगर आप चाहें तो इसका इस्तेमाल घर पर भी आसानी से कर सकती हैं। मार्किट में आपको बहुत आसानी से अपनी त्वचा के मुताबिक शीट मास्क मिल जाएंगे। आइए जानते हैं क्या है ये शीट मास्क और इसे अप्लाई करने का तरीका...

 

क्या है शीट मास्क?

एक खास सीरम से तैयार कॉटन का शीट मास्क आजकल काफी ट्रेंड में है। सफेद रंग का यह मास्क आपकी स्किन को हाइड्रेट रखने का काम करता है, जिससे आपके चेहरे पर नेचुरल शाइन आती है। कम समय में बेहतरीन रिजल्ट्स के लिए शीट मास्क आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। किसी भी फंक्शन पार्टी में जाने से पहले आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। कम समय में बेहतरीन रिजल्ट पाने का यह एक बेहतरीन सोल्यूशन है...

Image result for sheet mask,nari

शीट मास्क के प्रकार

शीट मास्क आपको हर क्वालिटी और वरायटी में मिल जाएंगे। मगर ब्यूटी एक्सपर्टस के मुताबिक आपको अपनी त्वचा के मुताबिक ही शीट मास्क चुनने चाहिए। मार्किट में आपको Hydrogel Sheet Masks, Microfiber Sheet Masks, Charcoal Sheet Masks और  Bio-Cellulose Masks मिल जाएंगे। अब आपको अपनी त्वचा के मुताबिक इनमें से कोई भी मास्क Choose करना है। ज्यादातर महिलाएं fiber Sheet Mask और Charcoal Sheet Mask अप्लाई करना ही पसंद करती हैं, क्योंकि यह दोनों मास्क हर तरह की स्किन के लिए सूटेबल हैं। 

Image result for charcoal face sheet,nari

कम समय में पाएं बेहतरीन रिजल्ट

नार्मल फेस पैक लगाने के लिए जहां हमे सबसे पहले फेस क्लीन और स्क्रब करने की जरुरत पड़ती है। मगर शीट मास्क लगाने के लिए आपको कुछ ज्यादा करने की जरुरत नहीं। 15-20 मिनट इस पैक को अप्लाई करने से आपको बेहतरीन रिजल्ट देखने को मिलेंगे।

गहराई से सफाई

चेहरे पर जमने वाली धूल मिट्टी को शीट मास्क बहुत आसानी और अच्छे तरीके से साफ कर देता है। यह आपकी स्किन के लिए एक वैक्यूम का काम करता है। जिस तरह वैक्यूम कोनों में जमी गंदगी अपने अंदर खींच लेता है, वैसे ही शीट मास्क भी चेहरे की सारी गंदगी अपने अंदर सोख लेता है।

Image result for deep cleansing,nari

इन बातों का रखें ध्यान

- शीट मास्क लगाने से पहले चेहरे को एक बार रोज वॉटर के साथ जरुर साफ करें।

- अगर चेहरे पर किसी भी तरह की क्रीम लगी है तो शीट लगाने से पहले उसे हटाना न भूलें।

- मास्क उतारने के बाद अच्छी मॉइस्चराइजिंग क्रीम के साथ चेहरे की मसाज करें, उसके बाद ही चेहरा धोएं। मास्क उतारने के तुरंत बाद फेस वॉश करने की गलती न करें।

- 20 मिनट के बाद मास्क अपने आप चेहरे से निकल जाता है, ऐसे में इसे खुद उतारने की गलती न करें।

- शीट मास्क का इस्तेमाल महीने में 2 या 3 से ज्यादा बार न करें।

तो ये थे शीट मास्क अप्लाई करने के फायदे और साथ ही ध्यान में रखने योग्य कुछ बातें...

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News