19 APRFRIDAY2024 9:09:13 AM
Nari

एक प्याज दूर करेगा बालों की कई समस्याएं, आज ही करें  Hair Care Routine में शामिल

  • Edited By palak,
  • Updated: 08 May, 2023 11:09 AM
एक प्याज दूर करेगा बालों की कई समस्याएं, आज ही करें  Hair Care Routine में शामिल

हर लड़की चाहती है कि उसके बाल लंबे हो। लंबे बालों के लिए वह कई तरह के कैमिकल प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करती हैं लेकिन फिर भी यह पतले और कमजोर होने लगते हैं। ऐसे में आप कुछ घरेलू चीजों का बालों में लगाकर इनकी नैचुरल ग्रोथ में मदद ले सकती हैं। प्याज आप अपनी हेयर केयर रुटीन में शामिल कर सकती हैं। इसमें उच्च मात्रा में सल्फर पाया जाता है जो कोलेजन के उत्पादन में मदद करता है। बालों और नाखूनों की ग्रोथ के लिए कोलेजन बहुत ही आवश्यक माना जाता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि यह आपके बालों के लिए कैसे फायदेमंद रहेगा। 

पतले बाल बनेंगे मजबूत 

प्याज में पाया जाने वाला सल्फर बालों के टूटने और पतले होने से रोकने में मदद करता है। इसके अलावा यह बालों की ग्रोथ में भी मदद करता है। 

PunjabKesari

सुधरेगी हेयर क्वालिटी 

बालों में प्याज का रस इस्तेमाल करने से यह जल्दी लंबे होने लगते हैं। इसके अलावा बालों की क्वालिटी भी सुधरती है। ऐसे में यदि आपको भी लंबे बालों की चाह है तो आप प्याज को अपनी हेयर केयर रुटीन में शामिल कर सकते हैं। 

स्कैल्प हैल्थ होगी अच्छी 

प्याज में ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो स्कैल्प हैल्थ को सुधारने में मदद करता है। इसे लगाने से आपका स्कैल्प मजबूत बनता है। 

PunjabKesari

पीएच लेवल 

प्याज का रस स्कैल्प का पीएच लेवल बैलेंस रखने में मदद कर सकता है। इससे आपके स्कैल्प मजबूत बनता है। 

होगी बालों की ग्रोथ 

यदि आप लंबे बाल चाहती हैं तो महंगे प्रोडक्ट्स की जगह प्याज अपनी हेयर केयर रुटीन में शामिल कर सकती हैं। इससे तैयार रस लगाने से हेयर ग्रोथ होती है। ऐसे में बालों की ग्रोथ के लिए यह आसान और नैचुरल तरीका है। 

PunjabKesari

मजबूत बाल 

प्याज में बायोटीन नाम का पोषक तत्व पाया जाता है जो आपके बालों को मजबूत और स्वस्थ रखने में मदद करता है। इसके अलावा  यह बालों को झड़ने से भी रोकता है। 

स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन होगा इंप्रुव

प्याज का रस स्कैल्प पर लगाने से ब्लड सर्कुलेशन भी सुधरता है। इसके अलावा यह नैचुरली हेयर ग्रोथ में भी मदद करता है।

PunjabKesari

प्याज का रस, इससे तैयार तेल या फिर इससे तैयार हेयरपैक आप अपनी हेयर केयर रुटीन में शामिल कर सकते हैं। 
 

Related News