23 APRTUESDAY2019 3:52:22 PM
Nari

Hydrating फेस मास्क का इस्तेमाल करेंगे तो मिलेंगे कई फायदे

  • Edited By Punjab Kesari,
  • Updated: 18 Jun, 2018 12:40 PM
Hydrating फेस मास्क का इस्तेमाल करेंगे तो मिलेंगे कई फायदे

त्वचा की समय-समय पर देखभाल करने बहुत जरूरी है। बदलते मौसम के अनुसार स्किन केयर ट्रीटमेंट भी बदलता रहता है। जिस तरह सर्दियों में त्वचा ड्राई, खुरदरी, रूखी-सूखी और बेजान होने लगती है। वहीं, स्किन संबंधी समस्याएं गर्मियों में भी रहती है। ऑयसी,डलनेस,निखार खो जाना, पिपंल्स आदि कई तरह की मुश्किले इस मौसम में आ जाती हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए हाइड्रेडिट फेस मास्क का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। त्वचा को नेचुरल तरीके से हाइड्रेट करने से बहुत फायदे मिलते हैं।  


हाइड्रेटिड फेस मास्क के फायदे
हाइड्रेटिड फेस मास्क में नेचुरली इंग्रीडिएंट का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें कैमिकल बिल्कुल भी नहीं होते। इससे संक्रमण का डर नहीं रहता और कई तरह के ब्यूटी फायदे मिलते हैं। 


1. ड्राई स्किन के लिए हाइड्रेटिड फेस मास्क बहुत फायदेमंद हैं। कैमिकल फ्री इस तरह के मास्क का इस्तेमाल करने से स्किन से एलर्जी से राहत मिलती है। 

2. एंटी-एजिंग ट्रीटमेंट का यूज करने से स्किन आसानी से हाइड्रेट हो जाती है। इससे त्वचा लंबे समय तक जवां बनी रहती है। 

3. ऑयली स्किन के लिए हाइड्रेटिड फेस मास्क बैस्ट है। इससे नेचुरल ग्लो बरकरार रहता है। 

4. हाइड्रेटिड फेस मास्क स्किन को मॉइश्चराइज करने में मददगार है। इससे त्वचा नेचुरली स्मूथ,फ्रैश और जवां बनी रहती है। 
 

बैस्ट हाइड्रेट फेस मास्क
नेचुरल निखार और स्किन प्रॉब्लमस से छुटकारा पाने के लिए करें इन हाइड्रेट फेस मास्क का इस्तेमाल।

 

डाईनेस दूर करेगा खीरा और एलोवेरा
स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के लिए एलोवेरा जैल और खीरा बहुत फायदेमंद है। यह दो नेचुरल तरीके स्किन को हाइड्रेट करने में मददगार है। 
सामग्री
एलोवेरा जैल
खीरा

इस तरह करें इस्तेमाल
एलोवेरा जैल और खीरे का रस मिलाकर फेस मास्क बना लें। इसे चेहरे पर आधा घंटा अप्लाई करें और सूख जाने के बाद ठंड़े पानी से चेहरा धो लें। 

 

डैड स्किन हटाए अंगूर का फेस मास्क
विटामिन ई से भरपूर अंगूर की हाइड्रेटिड फेस मास्क स्किन सैल को रिपेयर करने का काम करता है। जिससे डैड स्किन साफ हो जाती है। 
सामग्री
12 अंगूर
आटा

इस तरह करें इस्तेमाल
अंगूर को पेस्ट बना कर इसमें 1 टीस्पून आटा और पानी मिला लें। इसे फेस पर 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें। इससे स्किन टाइट हो जाएगी और डैड स्किन भी गायब हो जाएगी। 

ऑयली स्किन के लिए हाइड्रेट फेस मास्क 
एवोकाडो,अंडे का सफेद भाग,नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। चेहरा धोकर इसे लगाएं और 25 मिनट लगा रहने के बाद गुनगुने पानी से साफ कर लें। इससे ऑयली स्किन से राहत मिलेगी और नेचुरल निखार आ जाएगा।  

 

 

Related News

From The Web

ad