26 APRFRIDAY2024 8:00:46 PM
Nari

शादी से पहले लेने वाली है स्पैशल ब्यूटी ट्रीटमेंट तो ध्यान रखें ये 7 बातें

  • Edited By Meenu bala,
  • Updated: 17 Jun, 2018 06:09 PM
शादी से पहले लेने वाली है स्पैशल ब्यूटी ट्रीटमेंट तो ध्यान रखें ये 7 बातें

ब्यूटी टिप्स फॉर ग्लोइंग स्किन : शादी के दिन खूबसूरत दिखना तो हर कोई चाहता है क्योंकि इस खास मौके पर सभी निगाह दुल्हा-दुल्हन पर होती है। कुछ लड़कियां खूबसूरत दिखने की चाह में शादी के कुछ दिन पहले एक ही बार कई ब्यूटी ट्रीटमेंट करवा लेती हैं, जिससे स्किन ग्लो करने की बजाय कई साइड इफैक्ट होने लगते हैं और वह चेहरे का नैचुरल ग्लो भी खो बैठती है। अगर आप भी शादी कराने जा रही है तो कोई भी ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाने से इन बातों के जरूर ध्यान में रखें।

1. कभी भी एक ही बार में चेहरे पर ग्लो बढ़ाने वाले फेशियल न करवाएं क्योंकि इससे चेहरे पर एक्ने बढ़ सकते हैं। इसके अलावा फेशियल में मौजूद ब्लीचिंग एजेंट्स आपकी स्किन को इरिटेट कर सकते हैं। इससे आपकी स्किन ब्लोची और जली हुई लग सकती है।

2. ग्लोइंग स्किन के लिए अगर कोई भी ब्यूटी ट्रीटमेंट कराना है तो उसे शादी से 3 सप्ताह पहले करवाएं, ताकि अगर उसका कोई साइड-इफैक्ट हो तो उसे आप समय रहते  ठीक करा सकें।

3. कभी भी अलग-अलग घरेलू नुस्खे एक साथ ट्राई न करें क्योंकि इन्हें एक साथ ट्राई करने से स्किन पर रिएक्शन हो सकता है।

4. अगर आप चाहती है कि आपकी स्किन शादी के दिन डल न दिखें तो फ्रूट पील, एंजाइम पील और केमिकल पील्स को शादी से कम से कम 2 सप्ताह पहले करवा लें , क्योंकि इसका पीलिंग इफेक्ट और ड्रायनेस काफी ज्यादा दिनों तक रहता है।

5. अगर आपने माइक्रोडर्माब्रेजन ट्रीटमेंट करवाना है तो इसे शादी से 15-20 दिन पहले ही करवा लें।

6. चेहरे के गालों या लिप्स को भरने के लिए अगर आप कोई फिलर्स का इस्तेमाल करवाना चाहती हैं तो इसे शादी में 1 महीना पहले ही करवा लें।

7. बालों पर अगर आप नया कलर ट्राई करना चाहती है तो इसे 15-20 दिन पहले ही करवा कर देख लें ताकि अगर आपको कलर पसंद न आए तो आप इसे ठीक तो करवा सकें।

Related News