29 APRMONDAY2024 7:48:57 AM
Nari

कोई महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं यह आम सा नुस्खा है Taapsee Pannu की खूबसूरती का राज

  • Edited By palak,
  • Updated: 01 Aug, 2023 10:08 AM
कोई महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं यह आम सा नुस्खा है Taapsee Pannu की खूबसूरती का राज

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में पहचान बनाई है उन्हीं एक्ट्रेसेज में से एक हैं तापसी पन्नू। तापसी पन्नू की दमदार एक्टिंग के फैंस दीवाने हैं। लेकिन उनकी सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि ग्लोइंग स्किन का राज जानने के लिए भी फैंस एक्साइटेड रहते हैं। आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं ऐसे में उनके खास मौके पर आपको तापसी के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं। तो चलिए जानते हैं....

स्किन का रखती हैं पूरा ख्याल 

एक्ट्रेस अपनी त्वचा का पूरा ख्याल रखती हैं इसके लिए वह क्लीजिंग, मॉइश्चराइजिंग करना नहीं भूलती। इसके अलावा भले ही शूट के कारण एक्ट्रेस को मेकअप करना पड़ता है परंतु वह शूटिंग खत्म होने के बाद मेकअप हटाने के लिए वॉटर बेस्ड मेकअप रिमूवर जरुर इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह त्वचा पर नैचुरल ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स ही इस्तेमाल करती हैं। टमाटर, एलोवेरा तापसी की स्किन केयर रुटीन में शामिल हैं। सोने से पहले एक्ट्रेस मेकअप साफ करना नहीं भूलती । 

PunjabKesari

लेती है हेल्दी डाइट 

तापसी भले ही फूडी हो लेकिन वह खाने में बैलेंस्ड और न्यूट्रिशियस डाइट फॉलो करती हैं। अपनी दिन की शुरुआत एक्ट्रेस गुनगुने पानी और कुछ नट्स के साथ करती हैं। इसके बाद वह ग्रीन टी सिलेरी जूस पीती हैं। एक्ट्रेस की डाइट में तीन अंडा, मसाला ऑमलेट हरी सब्जियां भी जरुर शामिल होती हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस सारा दिन खूब पानी पीती हैं ताकि उनकी बॉडी डिहाइड्रेटेड न हो और स्किन भी ग्लोइंग रहेगा। प्री वर्कआउट के तौर पर वह नारियल पानी जरुर पीती हैं। बादाम मिल्क भी उनकी डाइट का हिस्सा है एक्ट्रेस का मानना है कि इसमें फुल क्रीम और टोन्ड मिल्क की जगह कम कैलोरी और प्रोटीन पाया जाता है इसके अलावा इसमें ऐसे सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं तो शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। 

जरुर करती हैं वर्कआउट 

तापसी फिटनेस रुटीन को नहीं भूलती। वह स्कवाश खेलती हैं बेसिक वेट लिफ्टिंग भी तापसी जरुर करती हैं ताकि उनके मसल्स टोन हो सकें। कार्डियो और प्लैंक एक्सरसाइज भी तापसी की रुटीन का हिस्सा है। एक्ट्रेस अपने फैंस को भी यह सलाह देती हैं कि वह हेल्दी डाइट को फॉलो कर सकें। ग्लोइंग स्किन के लिए एक्ट्रेस योगा भी जरुर करती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

बालों में जरुर लगाती हैं ऑयल 

तापसी कर्ली बालों को अपनी खूबसूरती का राज मानती हैं। अपने बालों को और भी अच्छी केयर देने के लिए एक्ट्रेस इनमें तेल लगाना नहीं भूलती। ऑयलिंग और कंडीशनिंग एक्ट्रेस के खूबसूरत बालों का राज है। इसके अलावा वह शैंपू के बाद बालों में कंडीशनर लगाना नहीं भूलती हैं उनका मानना है कि शैंपू के बाद कंडीशनर लगाने के बाद उनके बाल फ्रिजी नहीं होते और मॉइश्चर भी बना रहता है। इसके अलावा वह हर महीने हेयरस्पा भी जरुर करवाती हैं। 

ऐसे मेकअप प्रोडक्ट्स करती हैं इस्तेमाल 

तापसी को भले ही मेकअप करना पड़ता है लेकिन इस दौरान वह अपनी त्वचा का पूरा ध्यान रखती हैं। वह मस्कारा, लिपस्टिक और काजल का इस्तेमाल करना नहीं भूलती। मेकअप के दौरान वह बेस भी अवॉयड करती हैं। म्यूटेड ब्राउन और कॉपर शेड्स का वह स्किन पर इस्तेमाल करती हैं ताकि स्किन पर नेचुरल ग्लो और ताजगी रहे। 

भरपूर मात्रा में पीती हैं पानी 

इसके अलावा एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती का राज किसी और चीज को नहीं बल्कि पानी को मानती हैं उनका मानना है कि स्किन एक ऑर्गन है और स्किन शरीर का सबसे बड़ा ऑर्गन है जो पानी के साथ बना हुआ है। बिना पानी के स्किन अच्छी तरह काम नहीं करती है। चेहरे की त्वचा को अगर अच्छे से पानी न मिले तो यह ड्राई और फ्लेकी होने लगती है इसके अलावा इससे चेहरे पर झुर्रियां और एजिंग जैसी परेशानियां भी होने लगती हैं। शरीर में से हर दिन काफी मात्रा में वॉटर लॉस होता है ऐसे में यदि आप रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं पीते तो आपकी त्वचा को नुकसान हो सकता है। 

PunjabKesari

Related News