16 APRFRIDAY2021 5:39:25 PM
Nari

सुष्मिता लगाना नहीं भूलती देसी स्क्रब, 45 के बाद भी ग्लोइंग स्किन के जानिए राज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Mar, 2021 11:35 AM
सुष्मिता लगाना नहीं भूलती देसी स्क्रब, 45 के बाद भी ग्लोइंग स्किन के जानिए राज

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन 45 की उम्र में भी बला की खूबसूरत दिखती हैं और उनकी इस खूबसूरती का हर कोई दीवाना है। सुष्मिता को देख आम औरतों के मन में अक्सर यही ख्याल आता है कि काश वो भी इतनी खूबसूरत हो। बढ़ती उम्र में भी सुष्मिता की खूबसूरत वैसे की वैसे ही कायम है, जिसके पीछे मेकअप नहीं बल्कि घरेलू टोटके, हैल्दी डाइट और योग है।

सुबह सबसे पहले धोती हैं मुंह

एक इंटरव्यू में जब सुष्मिता से स्किन केयर रूटीन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैं सुबह उठकर मुंह धोती हूं और फिर पोर्स क्लीनिंग, चेहरे को साफ करने के लिए बस इतना ही करना होता है।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

हेवी मेकअप का बुरा असर

सुष्मिता का मानना है कि हैवी मेकअप त्वचा को नुकसान पहुंचाता है लेकिन एक्सट्रेस को ना चाहते हुए भी मेकअप करना पड़ता है। ऐसे में इससे स्किन कोई नुकसान ना हो वह देसी नुस्खों का सहारा लेती हैं। साथ ही वह मेकअप रिमूव करने के लिए नारियल तेल का यूज करती हैं।

स्किन को करती हैं एक्सफोलिएट

स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए वह बेसन और मलाई को मिलाकर फेस स्क्रब की तरह यूज करती हैं। इससे स्किन एक्सफोलिएट हो जाती है। साथ ही इसके जिंक और स्किन सूदिंग गुण त्वचा को एक्ने, पिंपल्स और दूसरी प्रॉब्लम्स से बचाने में मदद करते हैं।

PunjabKesari

सुबह जरूर करती हैं ये काम

वह रोजाना पपीते और संतरे के रस को अपने चेहरे पर लगाती हैं। साथ ही वह सुबह नीम और शहद का रस पीना नहीं भूलती जो स्किन को डिटॉक्स करने में मदद करता है।

इनके बिना सुंदर दिखना संभव नहीं

खूबसूरती स्किन और हैल्दी बालों के लिए सुष्मिता एक्सरसाइज को बिल्कुल नजरअंदाज नहीं करती। वह हफ्ते में 4 दिन जिम और पुशअप्स करती हैं। बाकी दिन वह योग, स्ट्रेचिंग, फिजिकल एक्टिविटीज करती हैं, जो त्वचा को कसावट देने के साथ उन्हें एनर्जेटिक भी रखता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

डाइट भी है खूबसूरती का राज

इस बंगाली बाला ने बालों के लिए नेटिव फूड्स का सेवन आज भी नहीं छोड़ा। वह डाइट में ग्रिल्ड फिश और और हरी सब्जियां खाना खूब पसंद करती हैं, जो सिर्फ बालों ही नहीं बल्कि त्वचा के लिए भी ए-वन फूड है। मछली में ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है जो त्वचा व बालों को भरपूर पोषण देता है।

खूब पाती हैं पानी

उनका कहना है कि त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए उसे हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है। इसके लिए वह 8-9 गिलास पानी से साथ जूस, सूप, नारियल पानी, ग्रीन टी भी पीती रहती हैं।

PunjabKesari

Related News