03 MAYFRIDAY2024 12:54:01 PM
Nari

Shehnaaz Gill जैसी फ्लॉलेस और ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करें ये बेसिक ब्यूटी ​रुटीन

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 27 Jan, 2023 10:53 AM
Shehnaaz Gill जैसी फ्लॉलेस और ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करें ये बेसिक ब्यूटी ​रुटीन

बिग बॉस 13 से लोगों के बीच पॉपुलर हुई शहनाज गिल आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। उनकी खूबसूरती के सभी कायल हैं। बिग बॉस के बाद से शहनाज में गजब का ट्रांसफॉर्मेशन आया है। उनकी खूबसूरती कहीं ज्यादा बढ़ गई है। शहनाज के लुक को देखकर फैन्स उन्हें पंजाब की कैटरीना कैफ कहते हैं। शहनाज मेकअप और नो मेकअप लुक, दोनों में ही बेहतरीन नजर आती हैं। अपनी दमकती त्वचा और निखार के पीछे छिपे ब्यूटी सीक्रेट्स को वो अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर भी करती हैं। अगर आप भी शहनाज की खूबसूरती की कायल हैं और उनके जैसी स्किन पाना चाहती हैं तो यहां जानिए उनका ब्यूटी सीक्रेट....


खूब पानी पीएं

शहनाज का मानना है कि मेकअप से किसी की भी त्वचा खूबसूरत लग सकती हैं, लेकिन नेचुरल ग्लो पाने के लिए स्किन को हाइड्रेटेड रखना बहुत जरुरी है। इसके लिए  जितना संभव हो, उतना पानी पीजिए। पानी आपकी स्किन और बॉडी दोनों को डिटॉक्सीफाई करता है। ये आपकी स्किन को अंदर से हाइड्रेट रखता है और ग्लोइंग बनाता है।

PunjabKesari


ऐसे रखती हैं स्किन का खयाल

शहनाज का कहना है कि उन्हें ये दमकती स्किन अपने परिवार से जींस में मिली है। वो इसका पूरी तरह से खयाल रखती हैं। कम उम्र पर होने वाली झुर्रियों,  फाइन लाइंस से बचने के लिए वो विटामिन सी युक्त सीरम का इस्तेमाल करती हैं। शहनाज अपने फेस को जेल फेस वॉश से क्लीन करने के बाद सीरम का इस्तेमाल करती हैं। चेहरे पर पिंपल्स न हों, चेहरा डल न दिखे और ब्रेकआउट्स न हों, इसके लिए वो ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, जो सैलिसिलिक एसिड गुण से भरपूर होते हैं।

PunjabKesari

बेसिक मेकअप रुटीन करती हैं फॉलो

शहनाज हैवी मेकअप की बजाय बेसिक मेकअप रुटीन फॉलो करती हैं। ज्यादातर बेसिक मेकअप वो खुद करना पसंद करती हैं। मेकअप से पहले मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन अप्लाई करना नहीं भूलती। कई बार उनका मेकअप लुक फंकी भी होता है, जो उन्हें काफी अट्रैक्टिव बनाता है। आंखों में काजल और आइलाइनर लगाना उन्हें काफी पसंद है।

PunjabKesari

रात को सोने से पहले करती हैं ये काम

शहनाज सोने से पहले हमेशा अपना मेकअप रिमूव करती हैं और फेश वॉश करने के बाद स्किन को मॉइस्चराइज करना नहीं भूलती हैं। ऐसा करने से रातभर में त्वचा को भरपूर नरिशमेंट मिलता है सुबह स्किन ड्राई नहीं लगती है।

Related News