26 APRFRIDAY2024 6:16:01 PM
Nari

B'day Spl: सोनाक्षी की फ्लॉलेस स्किन का राज है मुल्तानी मिट्टी, जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Jun, 2019 10:20 AM
B'day Spl: सोनाक्षी की फ्लॉलेस स्किन का राज है मुल्तानी मिट्टी, जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा आज अपना 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। सोनाक्षी सिर्फ अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि खूबसूरती से भी लाखों लोगों के दिल पर राज करती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर उनकी इस खूबसूरती का राज आखिर है क्या। बता दें कि अपनी खूबसूरती के लिए वह किसी भी तरह कोई ब्यूटी ट्रीटमेंट नहीं बल्कि दादी-नानी के नुस्खे फॉलो करती हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि सोनाक्षी की इस दिनो-दिन बढ़ती खूबसूरती का राज आखिर है क्या।

बैलेंस डाइट है ब्यूटी सीक्रेट

सोनाक्षी का कहना है कि त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए बैलेंस डाइट लेती हैं। इससे स्किन डिटॉक्स भी हो जाती है और उसकी चमक भी बरकरार रहती है।

PunjabKesari

नेचुरल फेशियल करवाती हैं सोनाक्षी

सोनाक्षी का कहना है कि ब्यूटी ट्रीटमेंट्स बुरे नहीं होते लेकिन इसे जितना अवॉइड किया जाए उतना ही बेहतर होगा। रेग्युलर क्लीन-अप या फेशियल्स के लिए वह नेचुरल हर्बल प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं।

सुबह उठते ही करती हैं ये काम

उन्होंने बताया कि वह सुबह उठते ही एक गिलास गर्म पानी पीती हैं। इसके बाद वह फेस वॉश करती हैं, जिसके लिए वह माइल्ड फेसवॉश का यूज करती हैं। उनका कहना है कि मुझे मेरे चेहरे पर कुछ भी हार्श पसंद नहीं है। सॉफ्ट मिल्क बेस्ड फेस वॉश या एलोवीरा बेस्ड फेस वॉश ही इस्तेमाल करती हूं।

एलोवेरा जेल भी है ब्यूटी सीक्रेट्स

उनका मानना है कि त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए एलोवेरा से अच्छा कुछ और हो ही नहीं सकता। वह रोजाना एलोवेरा जेल से त्वचा की मसाज करती हैं।

सोने से पहले करती हैं मेकअप रिमूव

सोनाक्षी बताती है कि रात को मैं हमेशा मेकअप उतारकर ही सोती हूं। रात को फेसवॉश करने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर भी लगाती हूं।

PunjabKesari

मुल्तानी मिट्टी हैं फ्लॉलेस स्किन का राज

उन्होंने कहा, 'मैं सप्ताह में एक बार डेड स्किन निकालने के लिए स्क्रबिंग करती हूं और यहां भी ध्यान रखती हूं कि मैं नेचुरल या हर्बल प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करूं। साथ ही मैं सप्ताह में कम से कम 2 बार मुल्तानी मिट्टी भी लगाती हूं, इससे स्किन का ऑयल कंट्रोल होता है।'

बालों के लिए सिर्फ नारियल तेल

स्पा जाने की बजाए सोनाक्षी बालों में नारियल तेल से मसाज करना पसंद करती है। वह बाल धोने से नारियल तेल लगाती है। साथ ही सर्दियों में वह हॉट ऑयल मसाज करती है। उनका कहना है बालों को कभी भी ज्यादा गर्म या ठंडे पानी से नहीं धोना चाहिए बल्कि हेयर वॉश के लिए ल्यूक वॉर्म वाटर इस्तेमाल करना चाहिए। उन्हें मैसी हेयर स्टाइल रखना पसंद है।

मेकअप करने से पहले पीती हैं पानी

उनका कहना है कि उन्हें मेकअप करने में ज्यादा समय नहीं लगता। साथ ही सोनाक्षी मेकअप शुरू करने से पहले एक गिलास पानी जरूर पीती है। इसके अलावा वह दिनभर में भी कम से कम 10-12 गिलास पानी जरूर पीती हैं।

PunjabKesari

मेकअप टिप्स

मेकअप के लिए सोनाक्षी अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट्स यूज करती हैं। चेहरे पर फाउंडेशन को बैलेंस लुक देने के लिए वह फेस पाऊडर जरूर लगाती है। इसके अलावा वह ब्लैक आईब्रो पैंसिल से भौहों को डार्क करती हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि वह मेकअप करने से पहले एलोवेरा जेल लगाती है, ताकि वह अधिक समय तक टिका रहे।

खूबसूरत होंठों के लिए

वह हमेशा अच्छी क्वालिटी की मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं, जो होंठों पर लंबे समय तक टिकी रहती हैं। इसके अलावा इससे होंठों की नमी भी बरकरार रहती है।

कलरफुल आई मेकअप है सोनाक्षी का फेवरेट

उन्होंने कहा कि मैं ज्यादा मेकअप करना पसंद नहीं करती लेकिन मुझे आई मेकअप बहुत एक्साइट करते हैं। मुझे डार्क एंड थिक डिजाइन के कलरफुर आई लाइनर अच्छे लगते हैं। ग्रीन, ब्लू और सिल्वर या गोल्डन शिमर वाले आई मेकअप मैं अक्सर कैरी करती हूं। स्मोकी आईज भी बहुत अच्छी लगती हैं और इसमें भी कलर्स हों तो और अच्छा लगता है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News