20 APRSATURDAY2024 2:26:51 PM
Nari

स्किन को एकदम क्लीयर रखने के लिए ये 5 काम करना नहीं भूलती Aditi Rao Hydari

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 30 Mar, 2024 11:10 AM

अदिति राव हैदरी बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस हैं और लोगों को उनकी लुक्स और ग्लोइंग फेस भी बहुत पसंद आता है। 35 साल की एक्ट्रेस की फ्लॉलेस स्किन पर एक भी दाग-धब्बा देखने को नहीं मिलेंगे। अदिति का कहना हैं कि उनके ग्लोइंग फेस की वजह से कई बार उन्हें मेकअप के बिना भी शूटिंग करनी पड़ती है हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि कई बार धूल मिट्टी और गर्मी के चलते स्किन प्रॉब्लम्स हो सकती हैं इसलिए त्वचा को हैल्दी केयर देनी बहुत जरूरी है। अदिति कैमरे की दुनिया से जुड़ी हैं और एक्टिंग फील्ड से हैं इसलिए वह खुद कभी ये नहीं चाहती की उनके चेहरे पर किसी तरह के पिंपल्स व डार्क स्पॉट आए इसलिए वह अपनी स्किन केयर, रूटीन से करना नहीं भूलती। अदिति ब्यूटी ट्रीटमेंट्स में पुराने नानी-दादी वाले नुस्खे ज्यादा फॉलो करती हैं क्योंकि इससे उनकी स्किन को नैचुरली ठीक रहती है जिसका कोई साइड इफैक्ट नहीं होता। वह हाई कैमिकल ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करतीं। चलिए आपको बताते हैं कि अदिति चेहरे पर कब क्या लगाती हैं 

1. DIY क्लींजिंग के लिए बेसन 

अदिति राव हैदरी क्लींजर के रूप में बेसन का इस्तेमाल करती हैं। बेसन, त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है जो स्किन को साफ और ग्लोइंग करने का काम करती है। 

PunjabKesari

2. अपने साथ जरूर रखती हैं चंदन

एक्ट्रेस के अनुसार, वह जहां भी जाती हैं,अपने साथ बैग में हमेशा चंदन रखती हैं।  चेहरे पर जब भी उन्हें टैनिंग, एक्स्ट्रा ऑयल, वह गंदगी नजर आती है तो वह  चेहरे पर इसे अप्लाई करती लेती हैं। चंदन से कई स्किन प्रॉब्लम्स ठीक हो जाती हैं।

3. कच्चा दूध और दही का इस्तेमाल  

अदिति का कहना हैं कि वह स्किन केयर रूटीन में कच्चा दूध और दही, हमेशा इस्तेमाल लगाती हैं। दूध और दही दोनों ही स्किन को साफ और मुलायम करने का काम करते है। एक्ट्रेस फेस मास्क के तौर पर भी इसका इस्तेमाल करती है। वह 20 मिनट तक चेहरे इस दही को मास्क की तरह लगाती हैं फिर ठंडे पानी से धो लेती हैं।  

PunjabKesari

4. स्किन को डैमेज और टैनिंग से बचाने सनब्लॉक क्रीम

अदिति का कहना हैं कि वह स्किन को डैमेज और टैनिंग से बचाने के लिए सनब्लॉक क्रीम का यूज जरूरी करती हैं। अदिति अपनी त्वचा पर कम से कम दो बार मॉइश्चराइजर का उपयोग करती हैं और दिन में पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं। उनका कहना हैं कि किसी भी सनस्क्रीन का उपयोग करें लेकिन रोजाना ज्यादा समय धूप में रहने पर इसे फिर से अप्लाई करना ना भूलें।  

5. हर स्किन टाइप पर सूट करेगा ये फॉर्मूला

लेकिन उन्होंने एक ऐसा फॉर्मूला भी बताया जो हर स्किन पर सूट करेगा।  अदिति राव अपने एक इंटरव्यू में बताती हैं कि आपकी स्किन का टोन चाहे जो भी और चाहे आपकी स्किन ऑइली हो या ड्राई। एक खास स्किन ग्लोइंग फॉर्म्युला जो हर तरह की त्वचा पर काम करता है, यह है पॉजिटिव रहना और खुश रहना जो लोग खुश और पॉजिटिव रहते हैं, उनकी त्वचा पर खास तरह की प्राकृतिक चमक होती है जो उनकी सुंदरता को कई गुना बढ़ा ने का काम करती हैं।

PunjabKesari

Related News