Twitter
You are hereNari

मेकअप करने में ज्यादा समय लगता है तो अपनाएं ये छोटे-छोटे Beauty Hacks

मेकअप करने में ज्यादा समय लगता है तो अपनाएं ये छोटे-छोटे Beauty Hacks
Views:- Monday, May 14, 2018-4:11 PM

घर से कहीं बाहर जाना हो तो औरतें सबसे ज्यादा समय तैयार होने में लगाती हैं। चेहरे को संवारने के बाद हेयरस्टाइल, नेल पेंट और न जानें उन्हें क्या-क्या करना पड़ता है। कई बार तो समय कम होने से उनका मेकअप अधूरा रह जाता है। फिर उन्हें ख्याल आता है कि काश ब्यूटी के भी कोई शॉटकट होते, जिससे वह कम समय में भी आसानी से सज-संवर जाती। आपकी इन्हीं उलझनों को सुलझाने के लिए कुछ ट्रिंक्स आपके काम आ सकते हैं। 

 

हेयर लाइन को टूथब्रश से करें सेट
कहीं जाना हो तो हेयरस्टाइल आपकी लुक को परफैक्ट बनाने का काम करता है। हेयर लाइन पर छोटे-छोटे बाल हेयरस्टाइल को खराब लुक देते हैं। इन्हें सेट करने में भी अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। आप भी इससे परेशान हैं तो इनके लिए टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं। टूथब्रश पर थोड़ा हेयर स्प्रे लगाकर आगे के बालों को आराम से सेट कर सकती हैं। काम जल्दी हो जाएगा। 

 

बालों में लाएं वॉल्यूम
बालों को हर रोज धोना आसान नहीं है। चिपके बालों के साथ आप घर से बाहर नहीं जा सकते। आपकी चिपकू लुक पर्सनेलिटी को खराब कर देती है। इसके लिए बेबी पाउडर को कंघी पर लगाकर इससे बाल बनाएं। ऑयल खत्म हो जाएगा। इसके अलावा बालों के कलर से मेल खाते आइशैडो को अपने स्कैल्प और हेयरलाइन पर लगा लें। बाल मोटे नजर आएंगे। 

 

जल्दी सुखाएं नेल पॉलिश
नेल पॉलिश को जल्दी सुखाने के लिए एक गिलास पानी में बर्फ डाल लें और इसमें कुछ देर के लिए अपनी उंगुलियां डुबोएं। नेल पॉलिश जल्दी सुख जाएगी। 

 

नहीं फैलेगा काजल
गर्मी में काजल जल्दी फैल जाता है और काजल के बिना आंखों की लुक भी खराब लगती है। ऐसे में स्मज से बचने के लिए काजल के पहले हेयर ड्रायर से गरम करें और इसे ब्रश की मदद से लगाएं। काजल ज्यादा देर तक टिका रहेगा। 


सूखा मस्कारा ऐसे करें ठीक
मस्कारा सूख गया है तो इसे दोबारा इस्तेमाल करने के लिए लैंस सलूशन की कुछ बूंदें इसमें डाल लें। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News