Twitter
You are hereNari

डार्क सर्कल से लेकर डैंड्रफ की छुट्टी करेंगे देसी घी के 10 ब्यूटी सीक्रेट

डार्क सर्कल से लेकर डैंड्रफ की छुट्टी करेंगे देसी घी के 10 ब्यूटी सीक्रेट
Views:- Saturday, December 1, 2018-5:51 PM

देसी घी का सेवन सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। मगर क्या आप जानते हैं इसका सही इस्तेमाल चेहरे की सुंदरता भी बनाएं रखता है। जहां देसी घी स्किन को नमी देता है। वहीं आप इससे डार्क सर्कल, स्किन ड्राईनेस और हेयर फॉल जैसी समस्याएं भी दूर कर सकते हैं। चलिए जानते है कि किस तरह देसी घी का इस्तेमाल करके आप ग्लोइंग व बेदाग त्वचा पा सकते हैं।

स्किन ड्राईनेस

घी त्वचा को हाईड्रेट करके रूखेपन को कम करता है। दरअसल, इसमें वह सभी अच्छे फैटी एसिड होते हैं जो त्वचा की कोशिकाओं को हाइड्रेट करने के लिए जरूरी हैं।

PunjabKesari

नेचुरल मॉइश्चराइजर

इसे त्वचा के लिए बेहतरीन माइश्चराइजर माना जाता है क्योंकि यह त्वचा को अंदर तक नमी देता है। आप इसे स्किन पर लगाने के साथ-साथ अपनी डाइट में भी शामिल कर सकते हैं।

सांवलेपन को करे दूर

इससे शरीर को वो सभी पोषण तत्व मिलते हैं, जो त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए जरूरी है। साथ ही इसमें मौजूद विटामिन E और K त्वचा को प्यूरिफाई करते हैं, जिससे सांवलापन दूर होता है।

देसी घी इंस्टेंट ग्लो फेस पैक

कैमिकल्स युक्त फेस पेक की बजाए आप देसी घी से इंस्टेंट ग्लो पा सकते हैं। फेस पैक को बनाने के लिए एक टेबलस्पून बेसन, कुछ बूंदे घी और दूध की मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद धो लें। इससे आपके चेहरे पर चमक आ जाएगी।

PunjabKesari

एंटी-एजिंग की समस्या

घी सबसे अच्छा प्राकृतिक एंटी-एजिंग होता है। यह त्वचा की परतों और ऊतकों में अंदर तक जाकर उन्हें स्वस्थ बनाता है, जिससे एंटी-एजिंग की समस्याएं आपसे दूर रहती हैं।

डार्क सर्कल्स

रात को सोने से पहले घी की कुछ बूंदे लेकर आंखों के आस-पास मसाज करें और सुबह उठ कर मुंह धो लें। रोजाना लगातार लगाने से डार्क सर्कल्स दूर हो जाएंगे।

लिप बॉम

सर्दियों में त्वचा के साथ-साथ होंठ भी रूखे होकर फटने लगते हैं। ऐसे में आप रात को सोने से पहले देसी घी लगाएं। इससे होंठों पर नमी बनी रहेगी और वह फटेंगे नहीं।

PunjabKesari

बालों के लिए फायदेमंद

घी से बाल चमकदार और मुलायम बनते है। अगर आपके बाल झड़ते है या फिर बालों में डेंड्रफ है तो घी को थोड़ा सा गरम कर लें। इससे अपने बालों की मसाज करें। बाद में शैम्पू से धो लें।

दोमुंहे बाल

दोमुंहे बालों से परेशान है तो आप देसी घी का इस्तेमाल करके इससे छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए बाल धोने से पहले देसी घी को दोमुंहे बालों में लगाएं। हफ्ते में कम से कम 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें। इससे आपको जल्दी इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

डैंड्रफ से निजात

बालों को धोने से 15 मिनट पहले देसी घी और कुछ बूंदे जैतून तेल की मिक्स करके सिर की मालिश करें। इसके बाद माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें। हफ्ते में कम से कम 2-3 बार ऐसा करने पर आपको डैंड्रफ से छुटकारा मिल जाएगा।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News