15 MAYWEDNESDAY2024 10:24:16 PM
Nari

इस Wedding Season रॉयल और ग्रेसफुल लुक के लिए ट्राई करें ये यूनिक बनारसी फैब्रिक आउटफिट्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 30 Dec, 2022 12:50 PM
इस  Wedding Season रॉयल और ग्रेसफुल लुक के लिए ट्राई करें ये यूनिक बनारसी फैब्रिक आउटफिट्स

वेडिंग सीजन आ चुका है और हम सभी ने किसी ना किसी करीबी या रिश्तेदार की वेडिंग को अटेंड करने का मन बना लिया है। यूं तो वेडिंग सीजन में आप कई तरह के आउटफिट्स को कैरी कर सकती हैं। लेकिन किसी भी आउटफिट के फैब्रिक का आपके ओवर ऑल लुक पर गहरा असर पड़ता है। मसलन, अगर आप बनारसी फैब्रिक को अपने लुक का हिस्सा बनाती हैं तो ऐसे में आपका पूरा लुक काफी रॉयल और ग्रेसफुल नजर आता है। बनारसी एक ऐसा फैब्रिक है, जो आम महिलाओं से लेकर बॉलीवुड की फेवरिट लिस्ट में शामिल है। इतना ही नहीं, पिछले कुछ समय से बनारसी फैब्रिक को काफी पसंद किया जा रहा है और इसलिए आज महिलाओं के पास इसे स्टाइल करने के कई ऑप्शन मौजूद है। अगर आप चाहें तो आप भी बनारसी फैब्रिक को वेडिंग सीजन में कई अलग-अलग तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं और अपने लुक को खास बना सकती हैं।

बनारसी साड़ी

जब भी बनारसी फैब्रिक की बात होती है तो उसमें सबसे पहले नाम आता है बनारसी साड़ी का। बनारसी साड़ी आपको एक ग्रेसफुल लुक देती है। चाहे आपकी खुद की वेडिंग हो या फिर आप किसी वेडिंग में जा रही हों, बनारसी साड़ी आपको भीड़ में सबसे अलग दिखाएगी। आप इसमें रेड, स्काई ब्लू, आइवरी दैसे कई कलर्स कैरी कर सकती हैं। एक्सेसरीज आप बनारसी साड़ी में जितना कम रखेगीं, उतनी ही ग्रेसफुल लगेंगी। मेकअप भी लाइट ही रखें ताकि साड़ी की खूबसूरती निखरकर सामने आए।

PunjabKesari

बनारसी सूट

आजकल साड़ी के अलावा बनारसी सूट भी बेहद ट्रेंड में हैं और वो बेहद एलीगेंट लगते हैं। आप इन्हें वेडिंग के अलग-अलग फंक्शन में कैरी कर सकते हैं। मसलन, सगाई से लेकर हल्दी सेरेमनी तक में बनारसी सूट पहना जा सकता है। बनारसी सूट कैरी करते समय आप फंक्शन के अनुसार सूट का कलर सेलेक्ट कर सकती हैं। मसलन, हल्दी के लिए येलो और मेहंदी फंक्शन के लिए ग्रीन कलर का बनारसी सूट स्टाइल किया जा सकता है। इसमें आप मोनोक्रोमेटिक लुक को स्टाइल करें और एक्सेसरीज  के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं।वहीं बनारसी सूट के साथ पोटली बैग बहुत ही स्टाइलिश लगता है।

PunjabKesari

बनारसी लहंगा

जब भी वेडिंग फंक्शन की बात होती है तो सबसे पहले लहंगा पहनने का ही ख्याल मन में आता है। आमतौर पर हर उम्र की महिलाएं लहंगा पहनकर अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट कर सकही हैं। ऐसे  में आप बनारसी लहंगे का ऑप्शन चुनें। बनारसी लहंगा देखने में बहुत ही रॉयल लगता है और आप बनारसी लहंगे का ऑप्शन चुनें।  बनारसी लहंगा देखने में बहुत ही रॉयल लगता है और आप इसमें कुछ बेहतरीन कलर की कॉन्ट्रास्टिंग करके अपने लुक को खास बना सकती हैं। इतना ही नहीं, आप लहंगे के ब्लाउज को स्टिच करते समय कोल्ड से लेकर ऑफ शोल्डर लुक कैरी कर सकती हैं।

PunjabKesari

बनारसी दुपट्टा

अगर आप डे टाइम में बनाररसी फैब्रिक को वेडिंग फंक्शन में स्टाइल करना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने प्लेन सूट के साथ कलरपुल बनारसी दुपट्टे को स्टाइल करें। यह एक ऐसा लुक है जो आपको थोड़ा यंगर और एलीगेंट दिखाता है। आफ अपनी फ्रेंड के वेडिंग फंक्शन में इस तरह से बनारसी फैब्रिक को कैरी कर सकती हैं।

PunjabKesari

बनारसी पैंट सूट

अगर आप कॉकटेल पार्टी में बनारसी फैब्रिक पहनना चाहती हैं तो ऐसे में बनारसी पैंट सूट पहना जा सकता है। इन दिनों मार्केट में डिपरेंट कलर्स में बनारसी फैब्रिक पैंट सूट आसानी से अवेलेबल है जो आपको एक पार्टी रेडी लुक देते हैं। आप इस तरह के पैंट सूट के साथ मेकअप को थोड़ा बोल्ड रखकर अपने लुक को स्टाइलिश बना सकती हैं। 

PunjabKesari

Related News