21 OCTMONDAY2019 7:01:37 PM
Nari

महंगे ट्रीटमेंट नहीं, सोरायसिस से छुटकारा दिलाएगा यह आयुर्वेदिक नुस्खा!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 25 Feb, 2019 05:12 PM
महंगे ट्रीटमेंट नहीं, सोरायसिस से छुटकारा दिलाएगा यह आयुर्वेदिक नुस्खा!

सोरायसिस की समस्या में शरीर पर जोर से खारिश, सिर में रूसी व चमड़ी पर से सीकरी जैसी पपड़ी उतरती है। चमड़ी की परते जम जाती है जिससे सफेद पपडे उतारती ही रहती है और अत्याधिक खुजली होती है जिस वजह से मरीज का जीना दुश्वार हो जाता है। 

 

आरोग्यम में सोरायसिस का जड़ से आयुर्वेदिक पध्दति से इलाज हो रहा है और लाखों लोगों ने सोरायसिस से हमेशा के लिए मुक्ति पाई है। सोरायसिस का एलोपैथी में कोई पक्का इलाज नहीं है लेकिन स्टीरियडस से लम्बे समय तक इलाज किया जाता जिससे शरीर फूलता है और गुर्दे व लिवर पर दुषप्रभाव पड़ता है।

 

आरोग्यम आयुर्वेदिक एलर्जी अस्पताल के डॉक्टर्स 20 साल से आयुर्वेदिक तरीके से सोरायसिस जैसी समस्या का इलाज कर रहे हैं  जिनको विश्व स्तर के वैज्ञानिकों द्वारा मान्यता भी मिली है। आरोग्यम के डॉक्टर्स को एलर्जी के क्षेत्र में उत्तम कार्य करने पर कैबनिट मंत्री नवजोत सिंह सिद्ध द्वारा भी सन्मानित किया गया है। याद रहे यह वही आरोग्यम के डॉक्टर्स है जिन्होंने एलर्जी के क्षेत्र में अपनी रिसर्च दिखा कर जर्मनी के कॉन्फ्रेंस में बैठे वैज्ञानिकों को आश्चर्य चकित कर दिया था जिसके बारे में पूरे यूरोप के अखबारों में छपा था।  

 

सोरायसिस का घरेलू नुस्खा 

पेट में पुरानी जमी हुई जहर जिसे आयुर्वेद में कोथ कहते है वह सोरायसिस का मुख्य कारण होता है। उपवास से सोरायसिस के मरीजों को बहुत लाभ होता है। इसके अलावा नहाने के बाद और सोने से पहले सारे शरीर पर नारियल तेल लगाएं जो बहुत लाभकारी होता है। अगर आपको सोरायसिस को जड़ से खत्म करना चाहते है तो इलाज के लिए आरोग्यम के डॉक्टर्स से संपर्क कर सकते है। 

 

आरोग्यम आयुर्वेदिक सेंटर (डॉ. सतनाम सिंह) 

Related News