19 APRFRIDAY2024 9:32:48 PM
Nari

चेहरे पर चाहिए 'हीरे' जैसी चमक तो मेकअप से पहले लगाएं यह सीरम

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 07 Mar, 2020 04:09 PM
चेहरे पर चाहिए 'हीरे' जैसी चमक तो मेकअप से पहले लगाएं यह सीरम

कई बार कुछ महिलाओं को शिकायत होती है कि फाउंडेशन लगाने के बाद उनका चेहरा डार्क दिखाई देने लगता है। ऐसा न केवल सांवले रंग की महिलाओं को बल्कि गोरे रंग की औरतों को भी शिकायत रहती है। यदि आप भी इसी प्रकार की किसी समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें आपको चेहरे पर फाउंडेशन अप्लाई करने से पहले फॉलो करना है...

Image result for makeup face,nari

बर्फ से चेहरे की मसाज

अगर आप फाउंडेशन लगाने से पहले हर बार 2 मिनट के लिए बर्फ के एक टुकड़े से अपने चेहरे की मसाज करें, तो आपकी फाउंडेशन का रंग गहरा नहीं होगा। साथ ही आपका फाउंडेशन बेस अच्छे से उभरकर आएगा।

कच्चा दूध और विटामिन ई कैप्सूल

अगर आप बर्फ की जगह कच्चे दूध और विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करें तो यह और भी फायदेमंद सिद्ध होगा। एक कटोरी में 2 चम्मच कच्चा दूध लें, उसमें 1 विटामिन ई कैप्सूल मिलाएं और अच्छे से मिक्स करने के बाद इससे चेहरे की मसाज करें। जब चेहरा सूख जाए तो सादे पानी के साथ चेहरा धो ले, और उसके बाद फेस पर फाउंडेशन लगाएं।

Image result for raw milk for face,nari

त्वचा में मौजूद सीबम

हम सभी की त्वचा में सीबम नाम का तत्व मौजूद होता है, जो चेहरे के ऑयल को लॉक करने का काम करता है। बर्फ की टकोर करने और कच्चा दूध चेहरे पर लगाने से त्वचा में मौजूद ऑयल कंट्रोल होता है, जिससे फाउंडेशन लगाने पर आपका फेस जरा भी ऑयली या फिर डार्क दिखाई नहीं देता।

 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News