27 APRSATURDAY2024 5:56:44 AM
Nari

एंटी- एजिंग क्रीम की क्या जरूरत? किचन में मौजूद ये चीजें आपको रखेंगी Wrinkle Free

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 16 Mar, 2024 10:58 AM
एंटी- एजिंग क्रीम की क्या जरूरत? किचन में मौजूद ये चीजें  आपको रखेंगी Wrinkle Free

महिलाएं ग्लोइंग स्किन के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं। महंगे प्रोडक्ट्स लगाने से लेकर नाइट क्रीम और पार्लर में ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने तक, पता नहीं महिलाएं कितने पैसे उड़ाती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि किचन में मौजूद कुछ चीजों के इस्तेमाल से आप स्किन को अंदर से नेचुरली ग्लोइंग बना सकते हैं। जी हां, ये चीजें स्किन की एजिंग प्रोसेस को स्लो डाउन करती हैं, जिससे लंबी समय तक आपकी स्किन यंग रहेगी। बस इन 4 चीजों को रातभर भिगोकर रखें और सुबह खाली पेट इसका सेवन कर लें...

खसखस

खसखस के छोटे- छोटे दाने विटामिन्स और मिनर्लस से भरे होते हैं। इनके अंदर कैल्शियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस और फाइबर होता है। खसखस के नियमित सेवन से हड्डियां भी मजबूत बनती हैं और स्किन रिंकल्स फ्री होती है।

PunjabKesari

किशमिश

इसमें आयरन, फाइबर और बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं। फाइबर से भरपूर किशमिश के सेवन से पाचन भी दुरुस्त रहता है। किशमिश में मौजूद पौटेशियम ब्लड प्रेशर को बढ़ने से रोकता है।

PunjabKesari 

अलसी

अलसी के बीजों में ढेर सारे प्रोटीन और फाइबर होते हैं। इसमें ओमेगा- 3 फैटी एसिड भी पाए जाते हैं। स्किन को मुलायम बनाने, झुर्रियां मिटाने, स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए ओमेगा 3 फैटी एसिड बहुत फायदेमंद होता है। भिगोकर खाने के अलावा आप अलसी के बीजों को कूटकर पाउडर बनाकर इसका सेवन कर सकते हैं।

बादाम

बादाम में मैग्नीशियम, फास्फोरस और विटामिन्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। विटामिन ई से भरपूर बादाम के रोजाना सेवन से चेहरे की झुर्रियां कम करने में मदद मिलती है। बादाम को भिगोकर खाने से इसके ज्यादा से ज्यादा पोषक तत्व शरीर को मिलते हैं। 

PunjabKesari

नोट- बताई गई इन चीजों को रात भर भिगोकर रखें और सुबह खाली पेट एक ग्लास पानी के साथ लें।

Related News