08 SEPSUNDAY2024 4:56:01 AM
Nari

अनंत ने तोड़ दिया अपनी ही बहन का रिकॉर्ड, 5 महीने में शादी के लिए खर्च कर डाले अरबों

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 Jul, 2024 11:56 AM
अनंत ने तोड़ दिया अपनी ही बहन का रिकॉर्ड, 5 महीने में शादी के लिए खर्च कर डाले अरबों

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी भारतीय इतिहास में अब तक की सबसे महंगी शादियों में से एक है। इस शादी में कुल खर्चा लगभग 600 मिलियन डॉलर (लगभग 5000 करोड़ रुपये) हुआ। यानी कि अंबानी परिवार ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले उन्होंने अपनी लाडली ईशा अंबानी की शादी में भी पानी की तरह पैसा बहाया था, लेकिन अनंत की शादी में इससे 5 गुना ज्यादा खर्चा किया गया। 

PunjabKesari

ईशा की शादी में खर्च हुए 700 करोड़

भारत में कई शादियां अपनी भव्यता और खर्च के लिए प्रसिद्ध हैं, पहले महंगी शादी का रिकॉर्ड ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी के नाम था। 12 दिसंबर 2018 को ईशा की शादी में लगभग ₹700 करोड़ ($100 मिलियन) से अधिक खर्च किया गया था।शादी का मुख्य समारोह मुंबई के अंबानी परिवार के घर, एंटीलिया में हुआ। इसके अलावा, कई समारोह उदयपुर के उदय विलास और लेक पैलेस में भी आयोजित किए गए थे।उदयपुर में संगीत समारोह और प्री-वेडिंग फंक्शंस हुए, जहां विशेष मेहमानों के लिए पूरा शहर सजाया गया।

PunjabKesari
ईशा की शादी की ये थी खासियत

अंबानी परिवार की बेटी की शादी में  देश-विदेश के प्रमुख हस्तियों ने हिस्सा लिया, जिनमें राजनेता, फिल्मी सितारे, उद्योगपति, और विदेशी गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।हिलेरी क्लिंटन, प्रियंका चोपड़ा, निक जोनास, शाहरुख खान, सलमान खान, अमिताभ बच्चन जैसे कई बड़े नाम इस शादी में शामिल हुए।बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने शादी में परफॉर्म किया। बियोंसे ने उदयपुर में एक विशेष संगीत कार्यक्रम पेश किया। शादी में भव्य फूलों की सजावट, आलीशान डेकोर, और विशेष लाइटिंग का इंतजाम किया गया था। मेहमानों के लिए लक्ज़री ट्रांसपोर्टेशन और आवास की व्यवस्था की गई थी।

PunjabKesari

अनंत और राधिका का प्री-वेडिंग इवेंट्स खूब रहा चर्चा में 

वहीं अनंत और राधिका की शादी की बात करें तो शादी के आयोजन में कई ग्लैमरस प्री-वेडिंग इवेंट्स भी शामिल थे, जिसमें रिहाना, केटी पेरी, और जस्टिन बीबर जैसे अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार्स ने प्रदर्शन किया। शादी समारोह मुंबई में हुआ और इसमें कई प्रमुख हस्तियां, राजनीतिज्ञ और व्यापारी शामिल हुए। इस भव्य शादी के मुख्य आकर्षणों में प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन, जंगल थीम पार्टी, और ड्रोन लाइट शो शामिल थे। इसके अलावा, शादी का निमंत्रण कार्ड भी बहुत महंगा और भव्य था, जिसमें हिंदू देवता की नक्काशी और मंत्र शामिल थे। 

PunjabKesari
अंबानी परिवार ने फ्लॉन्ट किए महंगे गहने और कपड़े 

अंबानी परिवार ने इस शादी में कई प्रकार के गहनों और वस्त्रों का प्रदर्शन किया। अनंत ने एक कस्टम-मेड शेर ब्रोच पहना था जिसमें 50 कैरेट से अधिक का विशाल हीरा लगा था, और उनकी मां ने 100 कैरेट के पीले हीरे का हार पहना था। इस शानदार आयोजन के बावजूद, अंबानी परिवार ने इस दौरान कुछ सामाजिक कार्य भी किए, जैसे कि 'अंडरप्रिविलेज्ड' जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन। इस प्रकार, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी न केवल अपनी भव्यता और महंगे खर्च के लिए जानी जाएगी, बल्कि इसके सामाजिक योगदान के लिए भी।


 

Related News