01 MAYWEDNESDAY2024 3:19:45 AM
Nari

राम भक्त अनंत अंबानी ने मंदिरों के लिए खोला खजाना, रामनवमी पर दान किए कराेड़ों

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 Apr, 2024 02:56 PM
राम भक्त अनंत अंबानी ने मंदिरों के लिए खोला खजाना, रामनवमी पर दान किए कराेड़ों

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी  के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी इन दिनाें अपनी शादी को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं। जल्द ही दूल्हा बनने जा रहे अनंत का दिल कितना बड़ा यह तो हम सभी जानते हैं। जानवरों के प्रति उनका प्यार किसी से छिपा नहीं है। अब हाल ही में रामनवमी के खास अवसर पर उन्होंने मंदिरो को  दिल खोलकर दान किया है। 


अंबानी परिवार के लाडले ने दो दिन पहले ओडिशा के पुरी शहर में स्थित जगन्नाथ मंदिर का दौरा किया कर वहां बड़ी रकम दान की। उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की ओर से चेक के माध्यम से जगन्नाथ मंदिर को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया। ये रकम  जगन्नाथ मंदिर की मरम्मत और नवीनीकरण के लिए दी गई है। 


 भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहनों भगवान बलभद्र और देवी सुभद्रा से आशीर्वाद लेने के बाद अनंत मध्य प्रदेश के दतिया पहुंचे, जहां उन्होंने मां पीताबंरी देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने पीतांबरा पीठ ट्रस्ट की अध्यक्ष और राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से मुलाकात भी की। इससे पहले अंबानी ने  असम के विश्व विख्यात मां कामाख्या देवी मंदिर पहुंचकर भी पूजा अर्चना कर 2.51 करोड़ रुपए दान दिए। 


नवमी के दिन अनंत तांत्रिक शक्तिपीठ पीतांबरा माता के दर्शन के लिए दतिया पहुंचे।  इसके बाद धूमावती माता की आरती में शामिल हुए और फिर महाभारत कालीन वनखंडेश्वर महादेव मंदिर में अभिषेक भी किया।  इस दौरान उन्होंने वनखंडेश्वर मंहादेव मंदिर में भी जलाभिषेक किया। बता दें कि अनंत अंबानी या रिलायंस की तरफ से दान की रकम की पुष्टि नहीं की गई है। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है।

PunjabKesari
दरअसल अनंत बहुत बड़े राम भक्त हैं, अयोध्‍या में रामलला मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा को उन्होंने अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा दिन बताया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह  वह अपने भाई-बहन के हनुमान हैं। अनंत ने बड़े भाई आकाश को अपने लिए राम जैसा बताया था। उन्‍होंने यह भी कहा था कि उनकी  बहन ईशा का दर्जा उनके लिए मां से कम नहीं है।

Related News