18 APRTHURSDAY2024 7:15:40 PM
Nari

डेढ़ साल अक्षय ने की चपरासी की नौकरी, जानिए आम आदमी से सुपरस्टार बनने की कहानी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 09 Sep, 2020 10:22 AM
डेढ़ साल अक्षय ने की चपरासी की नौकरी, जानिए आम आदमी से सुपरस्टार बनने की कहानी

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है। अक्षय कुमार के पिता आर्मी ऑफिसर थे। अक्षय की परवरिश दिल्ली के चांदनी चौक में हुई। फिर बाद में उनकी फैमिली बॉम्बे  शिफ्ट हो गई। इसके बाद कॉलेज के दिनों में अक्षय ने अपनी लाइफ में एक बड़ा फैसला लेते हुए  मार्शल आर्ट में करियर बनाने के बारे में सोचा और बैंकॉक चले गए। यहां उन्होंने बतौर वेटर काम किया और शेफ बनने की ट्रेनिंग भी ली। फिर इंडिया आकर उन्होंने मार्शल आर्ट सीखाना शुरू किया लेकिन इससे उनकी जरूरतें पूरी नहीं हो पाती थी।

डेढ़ साल की चपरासी की नौकरी

इस वजह से अक्षय ने अपने लिए नौकरी ढूंढनी शुरू की। खबरों के मुताबिक अक्षय को सबसे पहली नौकरी कोलकाता की एक ट्रैवल एजेंसी में चपरासी के रूप में मिली थी। यहां उन्होंने करीब डेढ़ साल तक काम किया और इसके बाद वे सेल्समैन बनकर ढाका चले गए। फिर वहां से लौटने के बाद दिल्ली में ज्वैलरी ट्रेडर के रूप में भी काम किया। इसी दौरान उन्हें किसी ने मॉडलिंग में जाने की सलाह दी।  उन्हीं दिनों के दौरान मुंबई में एक घर के बाहर अक्षय ने अपना फोटोशूट करवाया। अक्षय ये फोटोशूट घर के भीतर करवाना चाहते थे लेकिन चौकीदार ने मना कर दिया। बाद में अक्षय कुमार ने वही बंगला खरीद लिया। अक्षय पत्नी ट्विंकल और दोनों बच्चों आरव और नितारा के साथ इसी आलीशान घर में रहते हैं। उनका घर समंदर के किनारे बसा है। घर का इंटीरियर खुद उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने डिजाइन किया है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Happy Independence Day from Team #BellBottom. @iamhumaq @larabhupathi

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on Aug 15, 2020 at 7:17am PDT

आसान नहीं था फिल्मी सफर 

नॉन फिल्मी फैमिली से ताल्लुक रखने वाले अक्षय का फिल्मी करियर आसान नहीं था। फिल्म सौगंध' उनकी पहली फिल्म थी, जो सुपरफ्लॉप रही थी। भले ही शुरूआती दौर में उनकी फिल्मों को खास प्रतिक्रिया नहीं मिली लेकिन उनकी खिलाड़ी सीरीज की फिल्मों ने उन्हें बाॅलीवुड का ‘खिलाड़ी कुमार’ बना दिया। 1994 में आई 'मोहरा' अक्षय कुमार के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई।

अक्षय को गे समझती थी उनकी सास

अक्षय कुमार ने एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से शादी की। यहां आपको बता दें कि अक्षय कुमार को उनकी सास गे समझती थी।  वैसे, आपको बता दें कि अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना की शादी अक्षय कुमार से करने से पहले उनकी होने वाली सास डिंपल कपाड़िया उन्हें गे समझती थी। जब सास डिंपल कपाड़िया की यह बात अक्षय को पता चली तो वह काफी नाराज हुए थे। दरअसल, करण जौहर के शो में अक्षय और ट्विंकल पहुंचे थे, जहां उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें शेयर की थी।
 

शो में ट्विंकल ने बताया था कि उनकी मां अक्षय कुमार को 'गे' समझती है। डिंपल कपाड़िया को एक जर्नलिस्ट फ्रेंड ने कहा था कि अक्षय गे है। इसके बाद उन्होंने अक्षय के बारे में जांच की थी । डिंपल ने अक्षय कुमार का जेनेटिक चेक भी करवाया था। शो में ट्विंकल ने बताया था कि अक्षय ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। उस वक्त उनकी फिल्म 'मेला' रिलीज होने वाली थी। शादी के प्रपोजल पर उन्होंने कहा था यदि 'मेला' फ्लॉप हुई तो शादी करेंगे। फिल्म फ्लॉप रही और अक्षय उनकी मां डिंपल से हाथ मांगने के लिए गए। जब मां को उन्होंने अक्षय के साथ शादी करने की बात बताई तो वह हैरान रह गई थी।

 

शादी से पहले सास ने रखी थी शर्त

ट्विंकल ने अक्षय को सिर्फ 15 दिन के लिए अपना ब्वॉयफ्रेंड बनाया था। ट्विंकल की मां डिपंल कपाडिया ने दोनों को लिवइन रिलेशनशिप में रहने को कहा था और फिर बाद में दोनों शादी के बंधन में बंधे।अक्षय ने एक इंटरव्यू में कहा था कि यदि उनकी शादी नहीं होती तो वे डिंपल कपाड़िया के साथ डेट पर जाना पसंद करते। अक्षय ने ये भी कहा भी कहा था - मैं पूरी रात उनसे उनकी बेटी (ट्विंकल खन्ना) के बारे में बात करता। अक्षय और ट्विंकल के दो बच्चे है आरव और नितारा।

अक्षय के दोनों बच्चे लाइमलाइट से दूर रहते हैं। हाल ही में अक्षय ने बताया कि उनके बेटे आरव कभी किसी को बताते नहीं कि वह उनके बेटे हैं। एक शो के दौरान अक्षय कुमार ने यह बात बताई। उन्होंने कहा, 'मेरा बेटा बहुत अलग है। आरव किसी को नहीं बताता कि वह मेरा बेटा है। वह लाइमलाइट से दूर रहना चाहता है। वह अपनी खुद की पहचान बनाना चाहता है। मैं उसकी चीजें समझता हूं इसलिए उसे जैसा रहना है, मैं उसे वैसे रहना देता हूं।'

अक्षय ने कहा, 'मेरे पिता ने ही मेरे जीवन को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है और मैं उन्हीं के नियम-कायदों को फॉलो करता हूं। मुझे उम्मीद है कि मेरा बेटा भी इसी रास्ते पर चले।' अक्षय कुमार बेहतरीन एक्टर होने के साथ अच्छे पिता और पति भी है।


 

Related News