06 MAYMONDAY2024 1:04:24 PM
Nari

'लोग मुझे घूरते थे तब लगता था मैं कोई क्रिमिनल हूं', अपने आप से नफरत करने लगी थी ऐश्वर्या

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 05 Feb, 2021 06:42 PM
'लोग मुझे घूरते थे तब लगता था मैं कोई क्रिमिनल हूं', अपने आप से नफरत करने लगी थी ऐश्वर्या

खूबसूरती इंसान की सबसे बड़ी ताकत होती हैं मगर जब यहीं खूबसूरती दुश्मन बन जाए तो जीना मुश्किल कर देती है। इसी मुश्किल दौर से कभी विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन को भी गुजरना पड़ा। एक वक्त पर ऐश्वर्या की सुंदरता ही उनकी दुश्मन बन गई थी जिस वजह से वो खुद को क्रिमिनल समझने लगी थी।

सभी जानते है कि ऐश्वर्या की सुंदरता का इंडस्ट्री में कोई तोड़ नही। बढ़ती उम्र के साथ उनकी खूबसूरती भी बढ़ती जा रही हैं, जिस वजह से वो आज भी इंडस्ट्री पर राज करती है। मगर कभी इसी सुंदरता की वजह से ऐश्वर्या को काम मिलना बंद हो गया था। 

PunjabKesari

जब डिप्रेशन में चली गई थी ऐश्वर्या

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया कि मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद लोग उन्हें सिर्फ एक ग्लैमरस डॉल समझते थे जिस वजह से उन्हें बार-बार रिजेक्ट किया जाने लगा। लगातार मिल रहे रिजेक्शन की वजह से ऐश्वर्या राय खुद को दूसरों से कम समझने लगी और डिप्रेशन में चली गई।एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बचपन का किस्सा याद करते हुए बताया था कि बचपन में जब वो कहीं जाया करती थी तो लोग उन्हें लगातार देखा करते थे। तब वो ये सब समझ नहीं पाती थी कि लोग उन्हें एक टक क्यों देख रहे है। लोगों का यूं देखना ऐश्वर्या को क्रिमिनल जैसा एहसास कराता था।

PunjabKesari

ऐश्वर्या के चेहरे पर पड़ा तनाव का असर 

ऐश्वर्या राय ने बताया कि लोग जब मुझे घूरते थे, तो मुझे लगता था कि जैसे मैंने कोई क्राइम किया है, मैं कोई क्रिमिनल हूं... इसलिए लोग मुझे देख रहे है। मानसिक तनाव ऐश्वर्या पर इस कदर हावी होने लगा कि वो पूरी तरह टूट गई। अपने चेहरे को ही अपना दुश्मन मानने लगी। बढ़ती चिंता और तनाव का ऐश्वर्या के चेहरे पर काफी असर पड़ा। नेगेटिव थॉट्स की वजह से ऐश्वर्या का हॉर्मोनल संतुलन भी बिगड़ने लगा जिसके चलते ऐश्वर्या की स्किन का कलर फीका पड़ने लगा था। नींद पूरी ना होने के कारण डार्क सर्कल की भी परेशानी होने लगी। ऐश्वर्या बीमार रहने लगी लेकिन वक्त के साथ ऐश्वर्या ने खुद को इससे बाहर निकाला। अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरू किया। तनाव से दूर रहने के लिए मेडीटेशन किया। अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए घरेलू और आयुर्वेदिक तरीके अपनाएं।

PunjabKesari

बता दें कि ऐश्वर्या की खूबसूरत देखकर तो कभी सुष्मिता सेन भी घबरा गई थी। सुष्मिता और ऐश्वर्या दोनों ने ही साल 1994 में ‘मिस इंडिया ब्‍यूटी पैजेंट’ में भाग लिया था। तब ऐश्वर्या को देख कई कंटेस्‍टेंट घबरा गई थीं। उन्हें लगा था कि ऐश्वर्या की सुंदरता के आगे उनका कोई चांस नहीं है। इसी डर के चलते कईयों ने अपने पैर पीछे लेने का मन बना लिया था जिनमें से एक सुष्मिता सेन भी थी लेकिन मां ने सुष्मिता को हिम्मत दी जिसकी बदौलत सुष्मिता ऐश्वर्या राय को हराकर ‘मिस इंडिया 1994’ बन गईं। जबकि उस वक्त ऐश्वर्या को दूसरा स्थान मिला था।

Related News