05 MAYSUNDAY2024 8:56:11 AM
Nari

महिलाओं के लिए आइकॉन हैं Aditi Balbir! घूमने के शौक को करियर बना कमा रहीं करोड़ों

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 26 Jun, 2023 12:06 PM
महिलाओं के लिए आइकॉन हैं Aditi Balbir! घूमने के शौक को करियर बना कमा रहीं करोड़ों

कौन कहता है कि आसमान में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछलो यारो। ये कहावत एकदम सटीक बैठती है अदिति बलबीर पर जो की V Resorts की सीईओ और फाउंडर हैं। उनकी गिनती आज भारत की सबसे सफल बिजनेसवुमन में होती है। आइए आपको बताते हैं आदिति के बारे में...

बचपन से ही था अदिति को घूमने  का शौक

अदिति इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस, हैदराबाद की एक पूर्व छात्र हैं। उन्हें बचपन से ही घूमने- फिरने से प्यार था, जिसको उन्होंने अपने लिए करियर में बदल लिया। जिसके बाद उन्होंने वी रिसॉर्ट्स की शुरुआत की। अदिति 2014 में वी रिसॉर्ट्स की सीईओ बनी थी। पांच साल से कम समय के भीतर, अदिति ने भारत के 21 राज्यों में 120 से ज्यादा रिसॉर्ट्स के लिए कंपनी के विस्तार का नेतृत्व किया है।  यह रिजॉर्ट ऑफबीट यात्रा श्रेणी में अपनी तरह का पहला ब्रांडेड रिसॉर्ट बन गया है।

PunjabKesari

होटल और रिजॉर्ट की थी अच्छी जानकारी

उन्हें घूमने का शौक है, जिसके चलते उन्हें होटल और रिजॉर्ट की भी अच्छी जानकारी है।  ये सारा बिजनेस वो अकेले ही संभाल रही हैं। बता दें कि अपनी होटल के लिए उन्होंने रूस में संयुक्त राष्ट्र महासभा में साल 2020 में आयोजित 23 वें सत्र में, वी रिसॉर्ट्स ने भारत में स्थायी पर्यटन के लिए UNWTO पुरस्कार जीता है। अदिति भारत की उद्यमियों महिलाओं के लिए आइकन हैं। वह समाज में बिजनेस को बढ़ावा देने के बारे में महिलाओ को प्रेरेणा भी देती हैं। अदिति बलबीर का मानना है। की देश में महिलाओं का भविष्य अधिक से अधिक पदों का नेतृत्व करने में सक्षम हैं। वो चाहे तो कुछ भी कर सकती है। उनका कहना है की किसी भी काम में सफल होने के पीछे कई सारी परेशानियां छिपी होती।  जिसका सामना कर ही इंसान मुकाम हासिल करता है।

Related News