25 APRTHURSDAY2024 12:23:34 AM
Nari

स्ट्रगलर्स के साथ गंदा गेम खेलते हैं भट्ट साहब : दीपक तिजोरी

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 28 Aug, 2020 02:45 PM
स्ट्रगलर्स के साथ गंदा गेम खेलते हैं भट्ट साहब : दीपक तिजोरी

फिल्म ,' जो जीता वहीं सिंकदर' में अपने शानदार अभिनय से सबके दिलों पर छाने वाले दीपक तिजोरी को कौन नहीं जानता है। वो दीपक तिजोरी जिन्होंने अपनी एक्टिंग से बड़े बड़े कलाकारों को पीछे छोड़ दिया था लेकिन बात अगर उनके फिल्मी सफर की करें तो उन्होंने अपनी लाइफ में बहुत उताढ़ चढ़ाव देखे हैं। 

आमिर खान के साथ काम करने वाले एक्टर दीपक की लाइफ में वो पल भी आया जब उन्हें इंडस्ट्री में गुमनामी भरी जिंदगी जीनी पड़ी थी तो चलिए आज उनके जन्मदिन पर आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बाते बताते हैं। 

PunjabKesari

खिलाड़ी अक्षय को एक्टिंग में पछाड़ा 

दीपक तिजोरी एक समय पर वो कलाकार थे जिन्होंने अपने अभिनय से खिलाड़ी अक्षय को भी पीछे छोड़ दिया था। दरअसल फिल्म जो जीता वहीं सिकंदर में पहले विलेन के रोल में अक्षय कुमार को साइन किया जाना था लेकिन उस समय खिलाड़ी अक्षय भी दीपक की एक्टिंग के सामने फेल हो गए। दरअसल जब विलेन के रोल के लिए  स्क्रीन टेस्ट किया गया तो दीपक ने अक्षय को भी पीछे छोड़ दिया था। 

फिल्मों के बारे में कभी नहीं सोचा था 

दीपक ने अपनी लाइफ में कभी भी यह नहीं सोचा था कि वह हिंदी सिनेमा में आएंगे दरअसल वह एक मैगजीन में काम करते थे और इसी के दौरान ही उनकी मुलाकात स्टार्स के साथ होती रहती थी। आपको बता दें कि वह एक थियेटर ग्रुप के हिस्सा भी रह चुके हैं और इस ग्रुप में आमिर खान जैसे स्टार्स भी शामिल थे और फिर वहीं इस ग्रुप के साथ काम करते करते उन्होंने टीवी में अपनी एक्टिंग का सिक्का आजमाया।  

PunjabKesari

शुरूआती करियर में मिलते थे बेकार रोल 

फिल्मी सफर के शुरूआती दिनों में दीपक को बहुत से रोल मिलते थे लेकिन उन्हें कभी ऐसा रोल नहीं मिला था जो उनके मन को भाता हो। दरअसल इस बात खुलासा दीपक ने खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था जहां दीपक ने कहा था कि एक वक्त ऐसा था कि उन्हें निर्देशक के घरों के बाहर चक्कर लगाने पड़ते थे उनका इंतजार करना पड़ता था लेकिन शुरूआती दिनों में उन्हें बेकार रोल मिलते थे। 

वो किस्सा जिसने अक्षय कुमार को भी कर दिया था हैरान

आपने अक्षय कुमार की फिल्म खिलाड़ी तो देखी ही होगी। इस फिल्म में अक्षय लीड में थे लेकिन उस समय दीपक के नाम का सिक्का चलता था और इसका सबूत था इस फिल्म की शूटिंग का वो किस्सा जिसे देख अक्षय भी हैरान रह गए थे। दरअसल हुआ यूं था कि इस फिल्म की शूटिंग के लिए दीपक मुंबई पहुंचे थे और जैसे ही लोगों को पता चला  कि दीपक शूटिंग करने आए हैं तो लोग वहां इकट्ठे हो गए और उन्होंने दीपक के आस-पास झुंड बना लिया और  दीपक के इतनी पॉपुलैरिटी को देख अक्षय भी दंग रह गए थे।  

हीरो बने लेकिन नहीं मिला लोगों का प्यार 

दीपक का यह अरमान था कि वह मुख्य रोल निभाएं और उन्हें यह मौका मिला भी लेकिन इस मौके ने उनकी जिंदगी में खुशी नहीं बल्कि गमी का रंग भर दिया था दरअसल दीपक ने जिस फिल्म में मेन लीड रोल प्ले किया था वह फिल्म थी 'पहला नशा' इसी फिल्म ने उनकी जिंदगी में ऐसा रंग भरा कि उनका हीरो बनने का सपना भी टूट गया। दरअसल जब यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो फ्लॉप साबित हुई। इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद दीपक का फिल्मों में मुख्य अभिनेता बनने का सपना भी टूट गया।

PunjabKesari

जब महेश भट्ट ने दीपक के साथ खेली गंदी गेम 

दीपक की लाइफ में एक समय ऐसा भी आया जब महेश भट्ट ने उनके साथ एक गंदा गेम खेला था दरअसल इस बात का खुलासा दीपक ने खुद एक शो में किया था। दीपक ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा ,' भट्ट साहब स्ट्रगलर्स के साथ गंदा गेम खेलते थे। हम स्ट्रगलर्स का एक ग्रुप था, जब 'आशिकी' के लिए हीरो की तलाश थी, तो भट्ट साहब बोले तुम लोग सब आपस में तय कर लो कि हीरो कौन बनेगा, मैं थोड़ी देर में आता हूं’, ऐसे में कौन दूसरे का नाम देता, राहुल रॉय बाहर से आया और हीरो बन गया। 

फिल्मी सफर के साथ जब निजी जिंदगी भी हुई खराब 

फिल्मी करियर में दीपक को नाकामी मिली और इसके बाद वह अपनी पत्नी के साथ दी गुरुग्राम में रहने लगे थे लेकिन तभी फिर दोनों में अनबन हुई और यह अनबन इस हद तक जा पहुंची की बात तलाक तक पहुंच गई और फिर दीपक को उनकी पत्नी भी छोड़ कर चली गई और फिर जब पत्नी ने पैसे मांगे तो दीपक की हालत ऐसी थी कि उनके पास देने के लिए पैसे तक नहीं थे।  

PunjabKesari

जब निर्देशक के रूप में भी नहीं चला किस्मत का सिक्का 

इसके बाद दीपक ने निर्देशक की लाइन में आने की सोची और उन्होंने एक फिल्म का निर्देशन भी किया लेकिन फिल्म फ्लॉप रही और निर्देशक लाइन में भी दीपक की किस्मत का सिक्का नहीं चल पाया। 

 

Related News