02 JULSATURDAY2022 12:36:35 AM
Nari

Skin Care: त्वचा के मुताबिक ऐसे चूज करें फेशियल, चेहरे पर आएगा Instant Glow

  • Edited By palak,
  • Updated: 19 Jun, 2022 02:20 PM
Skin Care: त्वचा के मुताबिक ऐसे चूज करें फेशियल, चेहरे पर आएगा Instant Glow

खूबसूरत चेहरा और चमकती त्वचा हर महिला की पहली पसंद होती है। इसके लिए वह कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अगर आप त्वचा पर फेशियल करना चाहती हैं तो अपनी स्किन के अनुसार करें। इससे आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आएगा और आपको किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा। अगर आप सैलुन से भी जाकर फेशियल करवा रही हैं तो भी अपनी त्वचा के अनुसार ही करवाएं। यदि आप टैनिंग की समस्या से परेशान हैं तो आप डी टैन फेशियल त्वचा के लिए चुनें। अगर आपके चेहरे पर समय से पहले एजिंग के लक्ष्ण नजर आ रहे हैं तो एंटी-एंजिग फेशियल बेहतर रहेगा। तो चलिए आपको कुछ ऐसे  फेशियल टिप्स बताते हैं जिन्हें आप त्वचा के अनुसार, चुन सकती हैं। 

PunjabKesari

क्लासिक फेशियल करवाएं

क्लासिख फेशियल हर तरह की स्किन के लिए सही होता है।  इस फेशियल में सबसे पहले चेहरे की क्लींजिंग की जाती हैं और फिर एक्सफोलिएंटिंग और मॉइश्चराइजिंग के बाद आपके चेहरे पर मास्क इस्तेमाल किया जाता है। यह फेशियल किसी भी स्किन के लिए परफेक्ट होता है। 

फ्रूट फेशियल करवाएं 

फ्रूट फेशियल भी हर किसी तरह की स्किन के लिए बेस्ट होता है। यह बहुत ही पॉपुलर फेशियल है, जिसे हर महिला करवाना पसंद करती है। इस फेशियल में डीप क्लींनिंग की जाती है और ब्लैकहेड्स की समस्या भी यह फेशियल कम करता है। इससे आपके चेहरे पर ग्लो आता है। 

PunjabKesari

गोल्ड फेशियल करवाएं 

अगर धूल,मिट्टी और प्रदूषण के कारण चेहरे का ग्लो चला गया है तो आप गोल्ड फेशियल करवा सकती हैं। यह चेहरे पर निखार लाने के साथ-साथ चेहरे की डलनेस भी दूर करेगा। आप इंस्टेंट ग्लो के लिए भी इस फेशियल को करवा सकती हैं। 

पर्ल फेशियल करवाएं

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो पर्ल फेशियल आपके लिए एकदम परफेक्ट रहेगा। यह फेशियल चेहरे से टैन हटाने में भी मदद करता है। यह त्वचा को ग्लोइंग भी बनाता है। इस फेशियल में त्वचा को अच्छे से डीप क्लींज किया जाता है और फिर पर्ल क्रीम से त्वचा की मसाज की जाती है। 

PunjabKesari

एंटी-एजिंग फेशियल करवाएं

अगर आपकी उम्र बढ़ रही है तो आप एंटी-एजिंग फेशियल करवाएं। 30 या फिर उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए यह फेशियल एकदम परफेक्ट होता है। इस फेशियल से त्वचा में कोलेजन नाम के तत्व का प्रोडक्शन बढ़ता है और झुर्रियां बनना भी कम हो जाती हैं। 

अरोमाथेरेपी फेशियल करवाएं 

अगर आपकी त्वचा बहुत ही ड्राई और बेजान है तो आपके लिए अरोमाथेरेपी फेशियल एकदम परफेक्ट रहेगा। इस फेशियल में अरोमाथेरेपी ऑयल इस्तेमाल किया जाता है जो आपकी त्वचा को रेजुवेनेट करने में सहायता करता है। लेकिन अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो यह फेशियल बिल्कुल भी न करवाएं। 

PunjabKesari

एक्ने रिएक्शन फेशियल करवाएं

अगर आपको भी चेहरे पर बहुत ही पिपंल्स या फिर एक्ने हो रहे हैं तो एक्ने रिएक्शन फेशियल आपके लिए परफेक्ट रहेगा। इस फेशियल में माइल्ड स्क्रबिंग के साथ स्टीमिंग भी की जाती है। इससे त्वचा के पोर्स गहराई में साफ होते हैं और त्वचा को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता। 

डीटैन फेशियल करवाएं 

अगर धूप के कारण आपके चेहरे पर टैनिंग आ गई है तो डी टैन फेशियल आपके लिए बेस्ट रहेगा। यह आपके चेहरे की टैन दूर करके स्किन को ग्लोईंग बनाने में मदद करेगा। 

PunjabKesari

Related News