26 APRFRIDAY2024 4:51:41 PM
Nari

Bachelorette Trip के लिए बेस्ट हैं भारत की ये 7 खूबसूरत डेस्टिनेशन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 May, 2019 04:21 PM
Bachelorette Trip के लिए बेस्ट हैं भारत की ये 7 खूबसूरत डेस्टिनेशन

शादी से पहले बैचलर पार्टी का ट्रेंड पिछले कुछ सालों से जोरों-शोरों से इन है। पहले जहां इन्हें सिर्फ होने वाले दूल्हे ही सेलिब्रेट किया करते थे वहीं अब दूल्हनों भी हल्दी, मेंहदी के साथ बैचलरेट सेलिब्रेट कर रही हैं। अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ बैचलरेट ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको भारत की कुछ बेस्ट डेस्टीनेशन के बारे में बताएंगे, जहां आप जमकर मौज-मस्ती कर सकते हैं।

 

गोवा

पूरी दुनिया में पार्टी करके चाहे जितना भी मजा आए लेकिन गोवा की तो बात ही अलग होती है। इंडिया का पार्टी कैपिटल गोवा बैचलर पार्टी और बैचलर्स के लिए जन्नत की तरह है। यहां आप खूबसूरत बीच, एडवेंचर स्पॉर्ट्स, लेटनाइट फैंसी क्लबिंग के साथ क्रूज पार्टी भी एंजॉय कर सकते हैं। सबसे खास बातो तो यह कि आप यहां किसी भी मौसम में घूमने के लिए जा सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

नासिक

अगर आप वाइन लवर है तो यह जगहे आपके लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां आप अलग-अलग तरह की वाइन का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा यहां घूमने के लिए एक से बढ़कर एक बढ़िया जगहें है। अगर आप मार्च-जून और सितंबर-अक्टूबर में शादी कर रहे हैं तो यह घूमने के लिए बिल्कुल बढ़िया जगह है क्योंकि इस वक्त यहां का मौसम काफी सुहावना होता है।

PunjabKesari

PunjabKesari

गोकर्ण

अगर आप अक्टूबर से मार्च के महीनों में शादी कर रहे हैं तो बैचलरेट ट्रिप के लिए गोकर्ण भी बढ़िया रहेगा। यह डेस्टीनेशन काफी हद तक गोवा की तरह है, जहां आप ओम समुद्र तट, कुडले समुद्र तट, स्वर्ग समुद्र तट पर पार्टी का मजा ले सकते हैं। पहाड़ों से घिरे इन समुद्रों तटों पर आपकी पार्टी का मजा दोगुना हो जाएगा।

PunjabKesari

PunjabKesari

ऋषिकेश

एंडवेंचर की शौकीन लड़को व लड़कियों के लिए ऋषिकेश भी बैचलरेट ट्रिप के लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप पार्टी के साथ कैंपिंग, टूरिस्ट्स योग, रिवर राफ्टिंग और हाइकिंग का मजा ले सकते हैं। साथ ही यहां आकर शादी से पहले होने वाली आपकी टेंशन भी दूर हो जाएगी क्योंकि इस जगह पर स्पिरिचुअल फीलिंग का अहसास होता है। वैसे तो आप यहां किसी भी मौसम में घूमने के लिए जा सकते हैं लेकिन अगर आप राफटिंग का लुफ्त उठाने के लिए सितंबर में जाना सही रहेगा।

PunjabKesari

PunjabKesari

अंडमान-निकोबार आईसलैंड

अगर आप भी बैचलरेट ट्रिप के लिए बीच पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो अंडमान निकोबार आपके लिए सबसे अच्छी जगह है। यहां पर बहुत सारे बीच हैं, जहां आप पार्टी का फुल टू मजा ले सकते हैं। साथ ही यहां के वॉटर स्पोर्ट्स आपके ट्रिप का मजा और भी बढ़ा देंगे। वैसे तो आप यहां कभी भी घूमने के लिए आ सकते हैं लेकिन नवंबर से मई में घूमने के लिए बिल्कुल सही है।

PunjabKesari

PunjabKesari

पुडुचेरी

यहां के खूबसूरत बीचों में आप अपनी पार्टी का भरपूर मजा ले सकते है। कॉबल्ड स्ट्रीट, हेरिटेज प्रॉपर्टीज, आर्किटेक्चर, कैफे के साथ लगे बीच-साइड प्रोमनेड पुडुचेरी की मुख्य अट्रैक्शन है। इसके अलावा आप यहां के बीचों में वॉटर स्पोर्ट्स का मजा भी ले सकते हैं। अगर आपकी शादी अक्टूबर से मार्च में हो रही है तो यहां घूमने के लिए जरूर आएं।

PunjabKesari

PunjabKesari

अलेप्पी

अलेप्पी या अलाप्पुझा के नाम से मशहूर केरल के इस शहर को 'पूरब का वेनिस' भी कहा जाता है। इस शहर में आप वेनिस शहर की तरह  झीलें, समुद्र और हरियाली का मजा ले सकते है। इतना ही नहीं, योजनाबद्ध तरीके से बने इस शहर की बहुत सी जगहों को आप हाऊस बोट्स में बैठकर देख सकते है। यहां का सनराइस और सनसेट का नजारा दुनियाभर में फेमस है। नवंबर से फरवरी में शादी कर रहे हैं तो यहां घूमने का प्लान बनाएं।

PunjabKesari

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News