Twitter
You are hereNari

मई-जून में वीकेंड प्लान करना है तो भारत के ये 5 डैस्टिनेशन हैं बैस्ट

मई-जून में वीकेंड प्लान करना है तो भारत के ये 5 डैस्टिनेशन हैं बैस्ट
Views:- Wednesday, May 16, 2018-11:15 AM

इस बार गर्मियों की छुट्टियों में घूमने की प्लानिंग तो सभी कर रहे होंगे लेकिन  अक्सर लोग गर्मियों में सही डैस्टिनेशन चूज करते समय काफी वक्त लगा देते हैं। गर्मी में घूमने का मजा तभी आता है, जब वह जगह ठंडी और वादियों की खूबसूरती में घिरी हो। अगर आप भी ऐसे ही डैस्टिनेशन की तलाश कर रहे है तो आज हम भारत के 5 ऐसे प्लेस बताएंगे, जहां आप गर्मियों की छुट्टियों का भरपूर मजा लेने के साथ बजट में भी घूम सकते हैं। इतना ही नहीं, इन जगहों को मई-जून के लिए बिल्कुल परफैक्ट डैस्टिनेशन माना जाता है।  

 

 

1. बीर-बिलिंग (हिमाचल प्रदेश)  

PunjabKesari
अगर गर्मियों की छुट्टियों का मजा हवा में उड़ते हुए लेना चाहते है तो बीर-बिलिंग में जा सकते हैं क्योंकि यहां पैराग्लाइडिंग का टेक-ऑफ स्पॉट है, वहीं लैंडिंग स्पॉट 14 किलोमीटर की दूरी पर है। अगर आप ट्रेन के जरिए जा रहे है तो नजदीकी रेलवे स्टेशन पठानकोट है, अगर सड़क मार्ग से जाना चाहते है तो दिल्ली से 12-14 घंटे का सफर तैय करना होगा। 

 

2. मैक्लॉडगंज (हिमाचल प्रदेश)
PunjabKesari
हिमाचल प्रदेश के मैक्लॉडगंज में आप प्राकृति को नजदीक से देख सकते है। गर्मियों में इसे परफैक्ट डैस्टिनेशन माना जाता है। आप अपने फ्रैंड के साथ यहां सोलो ट्रिप का प्लान बना सकते है। मई के महीने में मैक्लॉडगंज का औसत तापमान 22 से 35 डिग्री के बीच रहता है, जो काफी खूबसूरत अहसास करवाता है। 

 

3. लैंसडाउन (उत्तराखंड)

PunjabKesari
यह खूबसूरत हिल स्टेशन उत्तराखंड के पौड़ी जिले में स्थित है। बताया जाता है कि इसे अंग्रेजों ने साल 1887 में बसाया था, खास बात है कि यहां का मौसम पूरा साल बेहद सुहावना बना रहता है। गर्मी के मौसम में यहां का औसत तापमान 15 से 30 डिग्री के बीच रहता है।

 

4. शिलॉन्ग (मेघालय) 

PunjabKesari
शिलॉन्ग को ईस्ट के स्कॉटलैंड के नाम से जाना जाता है क्योंकि यहां पर्यटकों को कई तरह का नेचर सरप्राइज देखने को मिलता है। हरे-भरे बगीचे, पहाड़, झड़ने और हाइकिंग ट्रेल इस जगह को परफेक्ट डेस्टिनेशन बनाती है। 

 

5. महाबलेश्वर (महाराष्ट्र)

PunjabKesari
शानदार दृश्यों से घिरा महाबलेश्वर खूबसूरत डैस्टिनेशन माना जाता है। इसके अलावा यह जगह सेंट्रल इंडिया के क्वीन ऑफ हिल्स के नाम से मशहूर है। गर्मियों में यहां का तापमान लगभग 20 से 30 डिग्री के बीच रहता है। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News