28 APRSUNDAY2024 12:16:38 PM
Nari

नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे में 24 मरीजों ने तोड़ा दम, 12 मासूम बच्चों की भी गई जान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 Oct, 2023 10:30 AM
नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे में 24 मरीजों ने तोड़ा दम, 12 मासूम बच्चों की भी गई जान

महाराष्ट्र में नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल में पिछले 24 घंटे में मरीजों ने दम तोड़ दिया, मरने वालों में 12 शिशु भी शामिल हैं। इतनी बड़ी घटना के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है । बाकी मरीजों के परिवार वालों को चिंता सताने लगी है। अब सवाल यह है कि इतनी मौतों का जिम्मेदार कौन है। 

PunjabKesari
 महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के निदेशक डॉ. दिलीप म्हैसेकर ने बताया कि- “पिछले 24 घंटे में, नांदेड़ सरकारी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज (जीएमसीएच) में 24 लोगों की मौत हुई है। इनमें 12 शिशु हैं जिन्हें कुछ स्थानीय निजी अस्पतालों से यहां भेजा गया था। शेष मृतक वयस्क थे, जिनकी विभिन्न कारणों से मौत हुई।” 

PunjabKesari
अधिकारी ने बताया कि- “जिन 24 लोगों की मौत हुई है, उनमें से 6-7 नवजात थे और कुछ गर्भवती महिलाएं थीं। अन्य 70 मरीजों की हालत गंभीर है। कुछ लोगों की मौत अज्ञात जहर संबंधी कारण से हुई।”  अस्पताल में 500 बिस्तर हैं लेकिन फिलहाल लगभग 1,200 मरीज भर्ती हैं। इसके अलावा अस्पतालों में दवाओं की भी भारी कमी है, जिसके चलते मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। 

PunjabKesari
अस्पताल के प्रशासन का कहना है कि छह बालक और छह बालिका शिशुओं की अलग-अलग कारणों से मौत हुई है।  बता दें कि इससे पहले अगस्त में महाराष्ट्र के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में 24 घंटे में 18 मरीजों की मौत का मामला सामने आया था। 
 

Related News