23 APRTUESDAY2024 4:05:05 PM
Life Style

30 साल से सिर्फ चाय पर जिंदा है यह महिला, लोग कहते हैं 'चाय वाली चाची'

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 Jan, 2019 11:52 AM
30 साल से सिर्फ चाय पर जिंदा है यह महिला, लोग कहते हैं 'चाय वाली चाची'

भारतीय लोगों के दिन की शुरुआत चाय के बिना पूरी नहीं होती। कुछ लोग तो चाय के इतने शौकीन होते हैं कि दिनभर में 6-7 गिलास पी जाते हैं लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि कोई सिर्फ चाय पीकर ही जिंदा रहें। आज हम आपको चाय की शौकीन ऐसी ही एक महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सिर्फ चाय पीकर ही जिंदा है। जी हां, भले ही आपको यकीन ना हो लेकिन यह बिल्कुल सच है।

 

30 साल से चाय के सहारे जिंदा है यह महिला

छत्तीसगढ़, कोरिया जिले के बरदिया गांव में रहने वाली पीली देवी 30 साल से सिर्फ चाय के सहारे जिंदा है। उन्होंने 11 साल की उम्र से ही खाने की तमाम चीजें छोड़ दी थी और  तभी से वह सिर्फ चाय ही पी रही हैं। अपनी इस अनूठी और अविश्वसनीय जीवनशैली के कारण वह अपने इलाके में 'चाय वाली चाची' के नाम से मशहूर हो गई।

PunjabKesari, Chai Wali Chachi Image, पीली देवी इमेज

11 साल की उम्र में छोड़ दिया था खाना

पीली के पिता राम के अनुसार, उन्होंने छठी कक्षा से ही खाना पीना छोड़ दिया था। उन्होंने बताया कि पीली देवी स्कूल से जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने गई थी। वहीं से लौटने के बाद उन्होंने अचानक भोजन करना और पानी पीना छोड़ दिया।

 

पहले ब्रेड-बिस्कुट, बाद में केवल ब्लैक टी

उन्होंने बताया कि पहले पीली  दूध-वाली चाय के साथ बिस्कुट और ब्रेड लेती थी लेकिन धीरे धीरे उसने काली चाय पीना शुरू कर दिया। कुछ समय बाद वह दिन में एक बार ही चाय पीने लगी वह भी सूर्यास्त के बाद।

PunjabKesari, Chai Wali Chachi Image, पीली देवी इमेज

डॉक्‍टर्स को भी दिखवाया

पीली के भाई ने उसे डॉक्टर को भी दिखवाया लेकिन कोई भी डॉक्टर पीली की इस आदत का कारण नहीं ढूंढ सका। इतना ही नहीं, वह घर से बाहर भी नहीं निकलती। पीली देवी पूरे दिन केवल भगवान शिव की पूजा करती रहती हैं। पीली देवी न सिर्फ जिंदा हैं बल्कि पूरी तरह स्वस्थ भी हैं।

PunjabKesari, Chai Wali Chachi Image, पीली देवी इमेज

क्‍या कहते है डॉक्‍टर?

मेडिकल साइंस में इस तरीके से  जिंदा रहना संभव नहीं है। उन्होंने कहा, यह हैरानी वाली बात है कि  कोई भी इंसान केवल चाय पीकर 30 साल तक जिंदा नहीं रहे। यह नवरात्रि के उपवास से अलग मामला है क्योंकि तब लोग नौ दिन तक उपवास रखते हैं और सिर्फ चाय लेते हैं लेकिन 30 साल काफी लंबा समय है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News