16 OCTWEDNESDAY2019 10:50:47 PM
Life Style

इस वजह से शाहिद को छोड़ करीना ने थामा था सैफ का हाथ, यह एक्ट्रेस बनी थी वजह

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 21 Sep, 2019 02:43 PM
इस वजह से शाहिद को छोड़ करीना ने थामा था सैफ का हाथ, यह एक्ट्रेस बनी थी वजह

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस व हॉट मॉम करीना कपूर खान किसी परिचय की मोहताज नहीं है। आज ही के दिन करीना का जन्म मुंबई में हुआ। एक्टर रणधीर कपूर और बबीता की बेटी करीना का निक नेम बेबो है। करीना की मां जब प्रेग्नेंट थी तब अन्ना करेनीना नामक किताब पढ़ रही थीं और उससे ही करीना का नाम लिया गया है। करीना बचपन में बेहद क्यूट थी। करीना ने मुंबई के जमनाबाई नरसी स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई की। बाद में उन्हें देहरादून के वेलहम गर्ल्स बोर्डिंग स्कूल भेज दिया गया।

 

एक्टिंग के लिए बीच में छोड़ी पढ़ाई

मुंबई के कॉलेज में बेबो ने स्नातक की पढ़ाई शुरू की लेकिन बिना डिग्री लिए ही दो साल बाद कॉलेज छोड़ दिया। फिर करीना ने अमेरिका की मशहूर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर का तीन महीने का कोर्स किया। बाद में करीना ने Law की पढ़ाई की लेकिन वो भी बीच में छोड़ दी और एक्टिंग की तरफ रुख कर लिया। करीना ने 2000 फिल्म 'रिफ्यूजी' से बॉलीवुड में एंट्री की।

PunjabKesari

शाहिद कपूर के साथ रहा अफेयर

अपने फिल्मी करियर के साथ-साथ करीना लवलाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रही। करीना और शाहिद कपूर के अफेयर के चर्चे तो खूब सुनने को मिले थे। खबरे तो यह भी सुनने को मिल रही थी कि दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले है लेकिन अचानक दोनों का रास्ता अलग-अलग हो गया। आखिर ऐसा क्या हुआ था कि शाहिद और करीना के रिश्ते में दरार आ गई?

इसलिए किया शाहिद से ब्रेकअप

कई लोगों ने शाहिद-करीना के ब्रेकअप की वजह एक्ट्रेस अमृता राव को माना। खबरों के मुताबिक, फिल्म विवाह की शूटिंग के दौरान शाहिद-अमृता के बीच नजदीकियां बढ़ गई जिसकी वजह से करीना ने इस रिश्ते को खत्म करना बेहतर समझा। दरअसल, फिल्म 'विवाह' 2006 में आई थी और उस वक्त शाहिद और करीना का अफेयर चरम पर था लेकिन अमृता और शाहिद के लिंकअप की खबरों ने दोनों के अफेयर को खत्म कर दिया। वही कुछ लोगों ने इसे झूठ भी कहा।

PunjabKesari

वही, नेहा धूपिया के चैट शो में शाहिद ने इशारों में करीना कपूर पर धोखा देने का आरोप लगाया था। जब शाहिद से पूछा गया कि क्या वो किसी को-स्टार्स के प्यार में पड़े हैं? तब शाहिद ने कहा,  'मैं दो बार अपने को-स्टार्स से प्यार कर बैठा था। जिनमें से एक तो आज बहुत ही पॉपुलर हैं लेकिन उन्होंने मुझे धोखा दिया था।' शाहिद के इस जवाब से शक सीधा करीना कपूर खान पर ही गया।

फरदीन खान से भी जुड़ा नाम

शाहिद के अलावा करीना का नाम फरदीन खान के साथ भी जुड़ा। दोनों का सीक्रेट अफेयर था हालांकि फरदीन और करीना की नजदीकियों की खबर सामने आने के कुछ ही समय बाद करीना और शाहिद का रिश्ता सामने आ गया।

एक्टर सैफ अली खान से की शादी

शाहिद से रिश्ता टूटने के बाद करीना ने एक्टर सैफ अली खान से शादी कर ली। सैफ पहले से शादीशुदा और करीना से 10 साल बड़े है। तीन साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद 2012 में दोनों ने शादी की। फिल्म टशन के दौरान दोनों की मुलाकात हुई। इस दौरान लेह के कई रेस्तरां में वो साथ नजर आए।

PunjabKesari

सैफ-करीना का एक बेटा है तैमूर जो लगातार लाइमलाइट में बना रहता है। करीना ने शादी के बाद भी फिल्मों में काम किया। करीना की फिटनेस के लोग दीवाने है। उन्होंने बेटे को जन्म देने के कुछ समय बाद ही अपनी बॉडी को फिर से फिट कर लिया।

समय के साथ-साथ करीना के लुक में भी काफी बदलाव आया। वह पहले से काफी खूबसूरत हो गई है। करीना इन दिनों टीवी रियलिटी शो को जज कर रही है। वह काम के साथ-साथ फैमिली को भी पूरा वक्त देती है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APPa

Related News