28 APRSUNDAY2024 9:23:48 PM
Life Style

लोग इस मां की कर रहे है बुराई, जानिए क्या है खास

  • Updated: 06 Jun, 2017 06:14 PM
लोग इस मां की कर रहे है बुराई, जानिए क्या है खास

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल): हर मां को अपने बच्चों से बेहद प्यार होता है। हर समय मां उन्हीं की चिंता में लगी रहती है कि वह ठीक है भी या नहीं। इसलिए शायद मां सोते समय भी अपने बच्चों को अपने सीने से लगाकर रखती है लेकिन अमेरिका में मां और बच्चे के इस रिश्ते को लेकर कुछ अलग ही कानून है। 

 

PunjabKesari
भारत में यह कल्पना भी नहीं कि जाती लेकिन अमरिका में छोटे-से बच्चे का अपनी मां से अलग सोने कानून है। विदेशों में को-स्लीपिंग को गलत माना जाता है और इसको बच्चों के लिए खतरनाक भी माना जाता है। अमेरिका, कनाडा, नॉर्वे आदि देशों के स्वास्थ्य विभाग पेरेंट्स को छोटे बच्चों से अलग सोने की सलाह देते है, उनका मानना है कि ऐसा करने से सडेन इन्फैंट डेथ सिंड्रोम (SIDS) का खतरा बढ़ जाता है।  


इसी अजीब से कानून के चलते ओक्लाहामा सिटी (अमेरिका) की रहने वाली अलोरा ब्रिंक्ली सोशल मीडिया पर अलोचना का पात्र बन गई। दरअसल,  अलोरा ब्रिंक्ली के पति डेविड ने उनकी एक फोटो सोशल साइट पर शेयर कीं, जिसमें अलोरा ब्रिंक्ली अपनी बच्ची और दो साल के बेटे के साथ नजर आईं। इस फोटो के जरिए डेविड मातृत्व की खूबसूरती दिखाना चाहता था लेकिन इसको कुछ उल्टा ही हो और वह फोटो सोशल मीडिया पर बहुत कड़वाह भरी बहस का कारण बन गई। जिसमें लोगों ने कॉमेंट्स किए, कि   सोते समय अपने छोटे बच्चों को बिस्तर से दूर रखें। 
 

Related News