25 MAYSATURDAY2019 7:04:17 PM
Life Style

बेटी ईशा की शादी के लिए फूलों से सजा मुकेश अंबानी का घर, देखिए तस्वीरें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 Dec, 2018 11:18 AM
बेटी ईशा की शादी के लिए फूलों से सजा मुकेश अंबानी का घर, देखिए तस्वीरें

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी जल्दी शादी के बंधन में बंधने वाली है। बीते दिनों ईशा की प्री-वेडिंग सेरेमनी का आयोजन उदयपुर में किया गया, जिसे काफी धूमधाम से सेलिब्रेट किया गया। 2 दिन चली इस प्री वेेडिंग सेरेमनी में बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर दुनियाभर की कई नामी हस्तियों ने हिस्सा लिया था। वहीं, शादी के लिए मुकेश अबांनी जी का घर भी दुल्हन की तरह सज गया है। दुनिया का सबसे महंगा घर एंटीलिया रोशनी से जगमगा रहा है।

PunjabKesari

PunjabKesari

लाल रंग के फूलों से सजा मुकेश अंबानी का घर

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी के लिए एंटीलिया सजकर तैयार है। 27 मंजिला ऊंचे इस घर के मेन गेट को लाल रंग के गुलाब के फूलों से सजाया है। वहीं, इस पर गोल्डन कलर की रैपिंग भी की गई है। इसके अलावा सफेद रंग की खूबसूरत झालरों को घर के दरवाजे पर कुछ इस तरह लटकाया गया है जैसे इस अनोखी इमारत के चेहरे पर घूंघट किया गया हो।

PunjabKesari

PunjabKesari

रोशनी से जगमगाया अंबानी का घर

सिर्फ फूल ही नहीं, ईशा की शादी के लिए अंबानी का घर लाइट्स से जगमगा भी रहा है। घर की डैकोरेशन के लिए मेन को को लाइट्स से डैकोरेट किया गया है।

PunjabKesari

PunjabKesari

घर के बाहर भी की गई ट्रैडिशनल डैकोरेशन

सिर्फ घर की नहीं, ईशा अंबानी की शादी के लिए एंटीलिया को बाहर सड़कों तक सजाया गया था। बाहर डैकोरेशन के लिए लाइट्स के साथ-साथ बैंगल्स और फूलमाला का यूज किया गया था।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Wonderful! Isha Ambani wedding decoration #ishaambani #antilia #homedecor #nari #mukeshambani

A post shared by Nari Kesari (@nari.kesari) on Dec 11, 2018 at 10:40pm PST

सबसे महंगे घरों में नंबर 1 है एंटीलिया

दूर से देखने में एंटीलिया की अलग ही शान नजर आ रही है। बता दें कि मशहूर फोर्ब्स मैगजीन ने 20 अरबपतियों के घरों की लिस्ट जारी की है, जिसमें एंटीलिया पहले नंबर पर है। इस 27 मंजिला इमारत को बनाने में 200 करोड़ डॉलर (करीब 12912 करोड़ रुपए) खर्च किए गए हैं।

PunjabKesari

हेलिपैड से लेकर स्पेशल थिएटर तक की है सुविधा

मुंबई स्थित 27 मंजिला ऊंचा घर 'एंटीलिया' 400,000 स्‍क्‍वेयर फीट में बना है, जिसमें 3 हेलिपैड, 1 50 सीटर स्पेशल थिएटर, बालरूम, बार और ऊपर आउटडोर गार्डन जैसी कई सुविधाएं हैं। इतना ही नहीं, एंटीलिया के शुरुआती 6 फ्लोर पार्किंग के लिए हैं।, जिसमें एक साथ 168 कारें पार्क हो सकती हैं। इसके अलावा यहां सबके रहने के लिए सेपरेट फ्लोर है।

PunjabKesari

PunjabKesari

घर में लगी हैं 9 लिफ्ट

मुकेश अंबानी के इस घर में एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर पर जाने के लिए 9 लिफ्ट लगी हैं। घर में 1 स्पा और मंदिर भी है। इसके अलावा मुकेश अंबानी के घर में योगा स्टूडियो, एक आइसक्रीम रूम और करीब तीन से ज्यादा स्विमिंग पूल हैं। घर का इंटीरियर इस तरह से बनाया गया है कि अगर 8 रिक्टर स्केल भूकंप भी आ जाए तो इसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। एंटीलिया का इंटीरियर डिजाइन शिकागो के रहने वाले आर्किटेक्ट पर्किन्स ने किया है।

PunjabKesari

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad