29 APRMONDAY2024 2:15:34 PM
Life Style

पाकिस्तानी हो या चाइनीज, दुल्हन को पहनाई जाती हैं ये वैडिंग ड्रैस

  • Updated: 02 Jul, 2017 12:58 PM
पाकिस्तानी हो या चाइनीज, दुल्हन को पहनाई जाती हैं ये वैडिंग ड्रैस

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल): भारत में दुल्हन को लाल रंग का जोड़ा पहनाया जाता है। वहीं दुनिया के हर कोने में दुल्हनों का पहरावा काफी विभिन्न होता हैं। ब्राइडल ड्रैस से लेकर उनका डिजाइन तक सब कुछ अलग-अलग होता है। यूं भी कहा जा सकता है कि भारतीयों और दूसरे देशों का फैशन ट्रैंड एक-दूसरे से काफी अलग है। इतना ही नहीं, उनका मेकअप और वैडिंग ज्वैलरी भी काफी डिफरैंट होती हैं। चलिए आज हम आपको कुछ देशों की ब्राइडल ड्रैसेज से रूरू करवाते है, जिनके बारे में आप भी नहीं जानते होंगे। 

 

1. पाकिस्तानी

PunjabKesari

पाकिस्तानी ब्राइड्स अपनी शादी के दिन शरीर ही पहनती है। इनके शरारे का रंग लाल, महरून, पिंक कलर का हो सकता है लेकिन फैशन ट्रैंड के बदलने से आजकल ब्राइड्स ब्राइट कलर्स चूस कर रहीं है। इनमें हैवी ज्वैलरी वियर की जाती है। 

2. चाइनीज

PunjabKesari

चाइनीज पंरपरा में लाल रंग को बहुत शुभ माना जाता है। आपको बता दें कि चाइनीज में वैडिंग ड्रैस को कुआ कहा जाता है, जिसमें गोल्ड और सिल्वर दोनों तरह का वर्क हुआ होता है। 

3. घानानियन 

PunjabKesari

यहां लहंगा नहीं बल्कि दुल्हन को वन पीस ड्रैस पहनाई जाती है। दरअसल, यह वैडिंग ड्रैस ट्रेडिशनल कपड़े से तैयार होती है, जिसे यहां के लोग केन्टे कहते है। इस ड्रैस का रंग काफी कलरफुल होता है, जिसका डिजाइन्स काफी खूबसूरत होता है।  
 
4. इंडोनेशिया

PunjabKesari

वैसे यहां की दुल्हन को पहनाया तो लाल रंग का जोड़ा है लेकिन उनके सिर पर मुकुट सजाया जाता है, जिसे बेत्वी कहते हैं। इस बेत्वी से दुल्हन का पर्लनैलिटी और निखर जाती है। 

5. साउथ कोरियन

PunjabKesari

यहां दुल्हनों का अपना अलग ही अंदाज होता है। भले ही वह भारी-भरकम ज्वैलरी न पहनें, लेकिन इनका वैडिंग ड्रैस काफी खूबसूरत होता है। साउथ कोरिया में वैडिंग ड्रैस को हनबोक कहते है। यह ड्रैस लंबी जैकेट और सिल्क स्कर्ट में होती है।

6. मलेशियन

PunjabKesari

यहां ब्राइड्स का लुक काफी सिंपल और सौबर होता है। दुल्हन को व्हाइट गाउन पहनाया जाता है। मुसलिम देश होने के कारण ज्यादातर दुल्हन हिजाब भी पहनती है। 


 

Related News