26 APRFRIDAY2024 6:37:27 PM
Nari

करवाचौथ पर सिर्फ Red ही नहीं ट्राई करें ये ट्रेंडी Colors

  • Updated: 06 Oct, 2017 03:15 PM
करवाचौथ पर सिर्फ Red ही नहीं ट्राई करें ये ट्रेंडी Colors

महिलाओं के त्योहार करवाचौथ को आने में कुछ ही दिन रह गए हैं, जिसका इंतजार हर औरत को बेसब्री से होता है। इस दिन औरतेें, जहां अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं, वहीं, वह सोलह श्रृंगार कर खुद को सजाती संवारती भी हैं। कपड़ों से लेकर मेहंदी तक,  वह हर चीज लेटेस्ट फैशन से जुड़ी ही वियर करती हैं ताकि उस दिन हर कोई उन्हें बस टकटकी लगाए देखता ही रह जाए। करवाचौथ की शॉपिंग में सबसे जरूरी काम होता है ड्रैस की सिलैकशन करना। वैसे तो महिलाएं इस दिन ट्रडीशनल लुक में ही ज्यादा दिखाई देती हैं, जिसमें वह साड़ी, लहंगा, डिजाइनर सूट आदि ही पहनना पसंद करती हैं लेकिन आप वैस्टर्न स्टाइल ड्रैस भी ट्राई कर सकती है। जैसे अनारकली सूट की जगह लंबे गाऊन ने ले ली हैं जिसे आप चुड़ीदार पजामी, प्लाजो, सलवार, स्ट्रेट फिटेड पेंट  और जींस के साथ भी वियर कर सकती हैं। 

वहीं, आऊटफिट के कलर कॉबिनेशन की बात करें तो लाल या फिर पारंपरिक रंगों को ही ज्यादा प्रैफरेंस  दी जाती है लेकिन आज कल अन्य फ्लोरोसेंट, फंकी व पेस्टल कलर का भी खूब चलन है। यह जरूरी नहीं है कि आप हर बार फैस्टिवल में लाल रंग का ही चुनाव करें बल्कि आप अन्य रंग को भी इस त्योहार में खास लुक दे सकती है।


पिंक पीच
पिंक पीच की खास बात तो यह है कि यह रंग हर तरह की स्किन कम्पलैक्शन पर खिलता है और आपको गर्लिश लुक देता है।  सूट हो या साड़ी आप इसे आप इस कलर में कोई भी ड्रैस खरीद या स्टिच करवा सकती है।

गोल्डन
गोल्डन रंग हमेशा एवरग्रीन रहता है। इसमें आपका रंग भी खिलता हैं और चेहरे पर गजब का ग्लो भी दिखता है। आप चाहे तो गोल्डन के साथ किसी अन्य कलर का कंट्रास्ट कॉबिनेशन भी कर सकती हैं जैसे गोल्डन लहंगे के साथ ग्रीन, रैड या मजेंटा चोली। इस रंग में आपकी पर्सनेलिटी भी दमदार नजर आती हैं जो आपकी खूबसूरती में सोने पर सुहागे का काम करती है।

क्रीम व्हाइट
क्रीम व्हाइट कलर का क्रेज भी इन दिनों बहुत ज्यादा देखने को मिल रहा है। इस पर हैवी गोल्डन वर्क किया गया हो इस रंग की ग्रैस और भी उभर कर सामने आती है जो महिलाएं क्रीम व्हाइट कलर को पहनने से परहेज करती हैं वह इसके साथ ड्रार्क रंग का कंट्रास्ट अपना सकती है।

स्काई ब्लू, सी ग्रीन या फिर आरेंज
अगर आप पेस्टल कलर ट्राई करना चाहते हैं तो स्काई ब्लू सी ग्रीन या फिर आरेंज कलर बेस्ट ऑप्शन में से एक हो सकता है लेकिन इन रंगों का चुनाव करते समय ध्यान रखें कि इन पर हैवी और शिमरी वर्क किया हो नहीं तो यह रंग फीके दिखेंगे।

डार्क कलर में चुने ये रंग
अगर डार्क रंग ही आपकी पहली पसंद है तो आप लाल की जगह पर रानी पिंक, वाइन मैहरून, एम्राल्ड ग्रीन, रॉयल ब्लू, चॉकलेट ब्राऊन कलर ट्राई कर सकते हैं। इन रंगों में आप साड़ी, लहंगा, शरारा, अनारकली स्टाइल सूट आदि जो भी ट्राई करें वह आपको रॉयलिक लुक ही देगा।

 

- वंदना डालिया

Related News