26 APRFRIDAY2024 9:09:48 PM
Nari

दुनिया में बने इन एयरपोर्ट की हालत देखकर रह जाएंगे दंग

  • Updated: 03 Feb, 2017 12:45 PM
दुनिया में बने इन एयरपोर्ट की हालत देखकर रह जाएंगे दंग

ट्रैवलिंगः दुनिया घूमने के लिए और एक से दूसरो देश जाने के लिए एयरपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं। कुछ देशों के हवाई अड्डे इतने शानदार होते हैं कि खूबसूरती के मामले में दुनिया भर में मशहूर होतेे हैं लेकिन आज हम जिन एयरपोर्ट की बात कर रहे हैं उनका नाम दुनिया के घटिया एयरपोर्ट में शुमार है। यहां पर कोई खास या अच्छी सुविधा मिलना नामुमकिन है। आइए जानते हैं कि कौन से हैं ये एयरपोर्ट 

1. जेद्दाह एयरपोर्ट 
जेद्दाह एयरपोर्ट का नाम खराब सुविधाओं के लिए विश्व में पहले नंबर पर आता है। यहां पर साफ-सफाई का कोई प्रबंध नहीं हैं। इसका स्टाफ लापरवाह और गलत व्यवहार की वजह से भी मशहूर है। इतना ही नहीं यहा पर बैठने तक के लिए कुर्सिया भी नहीं है और किसी रेस्टोरेंट का नामों निशान भी नहीं है। 

2. साउथ सूडान
इस देश का अपने ही आपसी युद्ध के कारण एयरपोेर्ट पर कोई ध्यान नही है। सिक्योरिटी के नाम पर यहां कुछ भी नहीं हैं। बेहद खराब हालत इस हवाई अंड़े पर गंदगी और भीड़ लगी रहती है। 

3. नाइजीरिया
यहां की हालत बेहद खस्ता है। अराइवल के नाम पर तो यहां टेंट लगा हुआ है। न तो यहां एयर कंडीशनर है और न साफ सफाई। यहा पर यात्री लॉबी में भी बेहद खराह हालत में बैठते हैं। 

4. सैन्टोरिनी थीरा नेशनल एयरपोर्ट
यह एयरपोर्ट भी खराब रख-रखाव के कारण मशहूर है। भीड-भाड़ वाले इस एयरपोर्ट पर यात्रीयों को चेक इन और सिक्योरिटी के बाद छोटे से कमरों में बिठा दिया जाता है। सुविधा का इस एयरपोर्ट से कोई लेना देना नही है। 

5. हेराक्लियोन एयरपोर्ट ग्रीस
हवाई यात्रा करने के लिए यहां हवाई जहाज के अलावा और कोई सुविधा नही है। भीड-भाड और गर्मी के कारण होने वाली असुविधा के लिए यह एयरपोर्ट भी दुनिया के खराब एयरपोर्ट में शुमार है। 

Related News