18 MAYSATURDAY2024 2:21:50 PM
Nari

बीवी की हालत देखकर इंडस्ट्री छोड़ लंदन शिफ्ट हो गए थे Fardeen Khan, ना निकाह किया-ना हिंदू मैरिज

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 Apr, 2024 03:47 PM

बॉलीवुड नगरी में अपने स्टाइल के लिए सबके हटके अंदाज रखने वाले फिरोज खान जितने फेमस थे, उतनी कामयाबी उनके बेटे फरदीन खान को नहीं मिली हालांकि फरदीन खान को बॉलीवुड का हैंडसम हंक कहा जाता रहा है लेकिन जब फरदीन को लोगों ने बढ़े हुए वजन के साथ देखा तो कुछ ने तो उन्हें पहचाना ही नहीं। एक बार वह फिर सुर्खियों में हैं क्योंकि 14 साल बाद वह संजय लीला भंसाली की मूवी हीरा-मंडी से कमबैक कर रहे हैं। फरदीन के नए लुक को देखकर फैंस एक बार फिर सुपर एक्साइटेड हैं लेकिन इतने साल फरदीन खान कहां और क्या कर रहे थे? तो चलिए फरदीन खान के बारे में ही आपको बताते हैं।

इंडिया छोड़कर लंदन शिफ्ट हो गए थे फरदीन

फरदीन ने इतने साल फिल्मों से दूरी बना रखी थी। उन्होंने साल 1998 में आई फिल्म प्रेम अगन से डेब्यू किया और उसके बाद उन्होंने कई फिल्में की लेकिन सब फ्लॉप रही। फ्लॉप करियर देखते हुए उन्होंने सिल्वर स्क्रीन से ब्रेक लेने का फैसला किया। इसके बाद वह पर्सनल जिंदगी में ऐसा फंसे कि उन्हें समय का पता ही नहीं चला।

PunjabKesari

एक्टर ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि वह इतने सालों तक बॉलीवुड से दूर क्यों रहे थे? दुल्हा मिल गया में काम करने के बाद वह इंडस्ट्री से गायब हो गए क्योंकि वह अपनी पर्सनल जिंदगी में काफी स्ट्रगल कर रहे थे। पिता फिरोज के जाने के बाद वह अपनी हैल्थ को लेकर काफी डर गए थे। दरअसल, वह इंडिया छोड़कर लंदन शिफ्ट हुए थे।

ना निकाह किया नहीं हिंदू रीति-रिवाज से शादी

फरदीन ने एक्ट्रेस मुमताज की बेटी नताशा माधवानी से शादी की थी और पेरेंट्स ने उन्हें नताशा से मिलवाया था। जहां फरदीन मुस्लिम थे और नताशा हिंदू। लेकिन फरदीन ने ना तो निकाह किया ना ही हिंदू रीति-रिवाज से शादी की। उन्होंने अपनी शादी कोर्ट में रजिस्ट्रर करवाई थी और बाद में ग्रैंड पार्टी दी थी।

PunjabKesari

बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में फरदीन ने कहा था, 'मेरे पिता की मौत के बाद मुझे कुछ टाइम की जरूरत थी। उनके गुजरने के कुछ महीने बाद साल 2009 में मुझे मेरी हेल्थ को लेकर थोड़ा-सा डर लगा था। हम फैमिली भी बढ़ाना चाहते थे लेकिन हमारे पास बच्चा पैदा करने के दौरान कई रिस्क थे, इसलिए हमने IVF का रास्ता चुना।'

2011 में शिफ्ट हो गए थे लंदन

उन्होंने बताया कि मुंबई डॉक्टर्स के साथ उनका अनुभव काफी बुरा रहा। फरदीन की पत्नी नताशा माधवानी वास्तव में बहुत संघर्ष कर रही थी। ये उसकी बॉडी और हेल्थ के लिए बहुत कठिन था इसलिए 2011 में वो और नताशा लंदन शिफ्ट हो गए। उन्होंने कहा, 'वहां अच्छे डॉक्टर्स मिले। हमारे जुड़वा बच्चे हुए, लेकिन 6 महीने में हमने उन्हें खो दिया। ये हमारे लिए बहुत मुश्किल समय था। बहुत कठिन था। आखिरकार हमें साल 2013 को बेटी मिली और उसने हमें ढेर सारी खुशियां दी।'

वेट लॉस ट्रांसफोर्मेशन से कर दिया था सबको हैरान

फिर साल 2017 में उन्होंने बेटे का वेलकम किया क्योंकि फरदीन अपने परिवार को पूरा करना चाहते थे ताकि बॉलीवुड में वापसी से पहले कुछ और साल फैमिली को दे सकें। उन्होंने कहा कि इस दौरान वो इंडिया और लंदन के बीच सफर करते रहे। उनका दिमाग वहां ज्यादा था, जिस वजह से वो एक्टिंग करियर पर ध्यान नहीं दे पाएं।  इसी बीच फरदीन अपने वेट लॉस को लेकर भी काफी सुर्खियों में आए थे। फरदीन इतने हैल्दी हो गए थे कि लोगों ने उन्हें पहचानना तक बंद कर दिया था लेकिन फरदीन की वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन देखकर सब हैरान रह गए।

PunjabKesari

6 महीने में घटाया था 18 किलो वजन

फरदीन की मानें तो उन्होंने सिर्फ 6 महीने में 18 किलो वजन घटाया। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने हैल्दी डाइट और सही वर्कआउट से ऐसा किया। वेट लॉस के बाद लोग उन्हें 30 साल का कहने लगे हैं। लेकिन उनका टार्गेट है कि उन्हें 25 साल का कहा जाए।

PunjabKesari

इतने सालों फिल्मों से दूर रहने के बावजूद फरदीन खान के पास करोड़ों की संपत्ति है। शुरुआत में फरदीन खान की कमाई का मुख्य जरिया फिल्में और विज्ञापन ही थे, लेकिन फिल्मों से दूर होने के बाद उन्होंने साल 2012 में गोदरेज प्रोपर्टीज के साथ 100 करोड़ की एक बहुत बड़ी डील की। वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो फरदीन खान की टोटल नेट वर्थ 290 करोड़ रुपये से ज्यादा है। फरदीन खान के पास मुंबई में करोड़ों की कीमत का शानदार घर और लग्जरी गाड़ियां हैं। उनके पास  बेंगलुरु में 100 बीघा जमीन के साथ एक आलीशान फॉर्म हाउस भी है जहां उन्होंने कई घोड़े भी रखे हैं और फरदीन अपने होर्स राइडिंग के शौक को पूरा करते हैं।

Related News