Twitter
You are hereNari

दुनिया की भीड़ से दूर, इस जगह पर लें प्राकृतिक का खूबसूरत नजारा

दुनिया की भीड़ से दूर, इस जगह पर लें प्राकृतिक का खूबसूरत नजारा
Views:- Saturday, October 7, 2017-4:07 PM

भारत का हर देश अपनी-अपनी खासियत के लिए जाना जाता है। आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहें है, जहां पर आप दो धर्मों का अनोखा मेल देख सकते है। यहां कि संस्कृति और सुंदरता टूरिस्टों को अपनी ओर आकृषित करती है। आइए जानते है इस देश के बारे में कुछ इंटरस्टिंग बाते।

PunjabKesari

बिहार में आप जैन और बौद्ध घर्म के अनोखे मेल को देख सकते है। हर साल यहां पर घूमने के लिए हजारों की संख्या में टूरिस्ट आते है। भारत के 7 शांति स्तूपों में से यहां पर मौजूद विश्व शांति स्तूप को सबसे बड़ा माना जाता है। 1969 में इस ऐतिहासिक स्तूप का निर्माण लोगों के बीच शांति स्थापित करने के लिए किया गया था।

PunjabKesari

हिरण्य पर्वत पर बने इस शांति स्तूप का नजारा बेहद खूबसूरत है। अपनी सुंदरता और दो धर्मों के संगम से इस शंति स्तूप ने विश्व में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। यहां पर आपको अजीब से शांति का अनुभव होता है।

PunjabKesari

इस स्तूप को एक ही तरह के पत्थर से बनाया गया है। यहां पर टूरिस्टों के लिए प्कनिक स्पॉट भी बनाया गया है। पहाड़ी के उपर से आप प्राकृतिक नजारों और नदि का मजा ले सकते है। यहां पर बने बाग बगीचे आपको खुुश कर देंगे। इस जगह पर आप अपने बच्चों को घूमाने के साथ-साथ उन्हें हिस्टोरिकल नॉलेज भी दे सकते है।

PunjabKesari